News Nation Logo

श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को मार गिराया

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नाकाम हरकत से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अशांति फैलाने के लिए लगातार आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Aug 2021, 07:41:17 PM
indian army

श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को मार गिराया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नाकाम हरकत से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अशांति फैलाने के लिए लगातार आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है. घाटी में आतंकियों की ओर से नेताओं को भी निशाना बनाया जा रहा है. घाटी में सोमवार को भारतीय सेना (Indian Army) को बड़ी सफलता मिली है. श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो शीर्ष कमांडर को मार गिराया है. आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जबकि इससे पहले भी इंडियन आर्मी ने कई आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. 

श्रीनगर के बटमालू इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों ने लश्कर के दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि इस आतंकियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा/टीआरएफ (द रेजिस्टेंस फ्रंट) के कमांडर अब्बास शेख और उनके सहयोगी साकिब मंजूर के रूप में हुई है. सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों के शवों को कब्जे में ले लिया है.

बताया जा रहा है कि पिछले दिनों घाटी में नेताओं की हत्या की गई थी. इन नेताओं की हत्या के जिम्मेदार ये दोनों आतंकवादी थे. आपको बता दें कि कुलगाम में पिछले दिनों आतंकवादियों ने BJP युवा मोर्चा के महासचिव समेत तीन नेताओं की हत्या कर दी थी. फिदा हुसैन (Fida Hussain Yatoo) भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव थे. आतंकियों ने फिदा हुसैन समेत भाजपा के दो नेताओं पर गोलीबारी कर दी. इससे पहले बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई थी.

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी थी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुलगाम जिले के वाई के पोरा इलाके में फिदा हुसैन, उमर हाजम एवं उमर राशीद बेग की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

उन्होंने बताया था कि पीड़ितों को काजीगुंड के एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. लश्कर-ए-तैयबा के मुखौटा संगठन माने जाने वाले ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी ली थी. सोशल मीडिया अकाउंट पर डाले संदेश में टीआरएफ ने कहा कि कब्रिस्तान भर जाएंगे.

First Published : 23 Aug 2021, 07:14:32 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.