logo-image

राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक बोले, ‘ईद के पवित्र दिन मैंने विधानसभा भंग करने का पवित्र फैसला लिया’

जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा भंग होने के बाद राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक का बड़ा बयान सामने आया है. उन्‍होंने कहा, मैं राज्‍य में विधायकों की खरीद-फरोख्‍त नहीं चाहता था. लगातार इस तरह की खबरें आ रही थीं.

Updated on: 22 Nov 2018, 12:58 PM

नई दिल्ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा भंग होने के बाद राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक का बड़ा बयान सामने आया है. उन्‍होंने कहा, मैं राज्‍य में विधायकों की खरीद-फरोख्‍त नहीं चाहता था. लगातार इस तरह की खबरें आ रही थीं. नई सरकार बनवाकर मैं राज्‍य में किसी तरह की अस्‍थिरता नहीं चाहता था. उन्‍होंने कहा, राज्‍य में जल्‍द चुनाव हो और जनता की चुनी हुई नई सरकार बने. उन्‍होंने कहा, जम्‍मू कश्‍मीर के राज्‍यपाल के रूप में ज्‍वाइन करने के साथ ही मैं राज्‍य में जोड़-तोड़ और खरीद फरोख्‍त की मदद से सरकार बनाने के पक्ष में नहीं था. मैं चाहता हूं कि राज्‍य में विधानसभा चुनाव हों और चुनी हुई नई सरकार सरकार बनाए.

राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने कहा, ये वो लोग हैं जो ग्रासरूट डेमोक्रेसी नहीं चाहती थीं और चीजें हाथ से निकलती देख अपवित्र गठबंधन करके सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया. मैंने कोई पक्षपात नहीं किया. मुझे जो जम्‍मू कश्‍मीर की जनता के पक्ष में लगा, वहीं काम मैंने किया है.

राज्‍यपाल ने कहा, फैक्‍स का मसला कोई मुद्दा नहीं है. कल ईद थी. सभी को यह समझना चाहिए कि ईद पर छुटि्टयां होती हैं. यहां तक कि मेरा रसोइया भी छुट्टी पर था. उन्‍होंने यह भी कहा, अगर फैक्‍स रिसीव भी हो जाता तो भी मेरा यही फैसला होता. उनको परेशानी थी तो वो कोर्ट जाएं. पांच माह से सभी दल यहीं मांग कर रहे हैं. मैं चाहता हूं कि वे कोर्ट जाएं. यह उनका अधिकार है. उन्‍हें कोर्ट जाना चाहिए.

राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने कहा, क्‍या सोशल मीडिया के सहारे सरकार बनेगी. मैं न ट्वीट करता हूं और न ट्वीट देखता हूं. मैंने ईद के पवित्र मौके पर विधानसभा भंग करने का पवित्र फैसला लिया. यह चुनाव आयोग को अधिकार है कि वह कब चुनाव कराना चाहता है.

बता दें कि एक दिन पहले राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने विधानसभा को उस समय भंग कर दिया था, जब पीडीपी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था. पीडीपी के अनुसार, उसे कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस का समर्थन हासिल था. दूसरी ओर, बीजेपी के समर्थन से पीपुल्‍स कांफ्रेंस के सज्‍जाद लोन ने भी दावा पेश कर दिया. उसके बाद राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने विधानसभा भंग कर दिया. अब राज्‍य में चुनाव का रास्‍ता साफ हो गया है.