logo-image

बीजेपी से गठबंधन करना अपराध है तो यह अपराध सबसे पहले उमर अब्‍दुल्‍ला ने किया था : सज्‍जाद लोन

जम्‍मू कश्‍मीर विधानसभा भंग होने के बाद से बयानों का दौर जारी है. ताजा बयान पीपुल्‍स कांफ्रेंस के नेता और सरकार बनाने का दावा करने वाले सज्‍जाद लोन ने दिया है.

Updated on: 23 Nov 2018, 04:41 PM

नई दिल्ली:

जम्‍मू कश्‍मीर विधानसभा भंग होने के बाद से बयानों का दौर जारी है. ताजा बयान पीपुल्‍स कांफ्रेंस के नेता और सरकार बनाने का दावा करने वाले सज्‍जाद लोन ने दिया है. उन्‍होंने कहा, अगर बीजेपी के साथ गठबंधन करना अपराध है तो यह अपराध सबसे पहले उमर अब्‍दुल्‍ला ने किया था. कभी वह NDA (राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के पोस्‍टर ब्‍वाय हुआ करते थे. मैडम साहिबा (महबूबा मुफ्ती) भी तीन साल तक NDA के साथ सत्‍ता में थीं. लेकिन यही काम मैंने किया तो यह गुनाह हो गया.

सज्‍जान लोन ने कहा, हमारे पास नंबर थे, इसलिए हमने सरकार बनाने का दावा किया. पीडीपी पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा, अगर वे परेशान हैं तो कोर्ट क्‍यों नहीं जाते. वे ऐसा नहीं करेंगे, क्‍योंकि उनके पास बहुमत का नंबर नहीं था. लेकिन हम खुश हैं, क्‍योंकि दोनों परिवारवादी पार्टियां एक हो गई हैं.

BJP पीपुल्‍स कांफ्रेंस के नेता सज्‍जाद गनी लोन को जम्‍मू-कश्‍मीर का मुख्‍यमंत्री बनाना चाहती थी. PDP नेता महबूबा मुफ्ती के सरकार बनाने का दावा करने के तुरंत बाद सज्‍जाद गनी लोन ने भी सरकार बनाने का दावा पेश किया था. हालांकि गवर्नर सत्‍यपाल मलिक ने विधानसभा को भंग कर दिया था. अगर मामला कोर्ट में नहीं जाता है तो राज्‍य में विधानसभा चुनाव होने का रास्‍ता साफ हो गया है.