News Nation Logo
Banner

कश्मीर में 9 घंटों तक चले ऑपरेशन में हिजबुल का टॉप कमांडर भी ढेर, जवानों के लिए बड़ी सफलता

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 29 Sep 2019, 08:26:37 AM

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है जहां दो अलग-अलग ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया. इनमें 3 आतंकियों को रामबन के बटोत में ढेर किया गया. बताया जा रहा है कि ये तीन आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे जिनमें हिजबुल का टॉप कमांडर भी शामिल था.

दरअसल रामबन में शनिवार में 9 घंटों तक आतंकियों को ढेर करने के लिए ऑपरेशन चलता रहा जिसमें आखिरकार सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली और उन्होंने तीन आतंकियों को मार गिराया. इस ऑपरेशन में मारे गए हिजबुल के टॉप कमांडर की पहचान ओसामा के तौर पर हुई है जबकि उसके दोनों साथियों का नाम जाहिद और फारुख बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: भारतीय सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 6 आतंकियों को किया ढेर

बताया जा रहा है कि ये तीनों आतंकी बटोत इलाके के एक घर में छिपे हुए थे. इस ऑपरेशन में न सिर्फ आतंकियों को ढेर किया गया बल्कि उस पूरे परिवार को भी सुरक्षित बचा लिया गया जिनके घर पर ये आतंकी छिपे हुए थे. 9 घंटो तक चले इस ऑपरेशन में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग भी की, जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ एक और संबंध तोड़ा, जानें क्या है ये

कई घटनाओं का मास्टरमाइंड था ओसामा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले साल 1 नवंबर को हुई बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनिल परिहार और उसके भाई अजीत परिहार की हत्याओं और 9 अप्रैल को आरएसएस के पदाधिकारी चंद्रकांत शर्मा और उनके पीएसओ की हत्याओं सहित कई सनसनीखेज घटनाओं के पीछे हिजबुल के चॉप कमांडर ओसामा की हाथ था. ओसामा के सिर पर कई लाख रुपए का इनाम भी था. इसके अलावा वो किश्तवाड़ा में हथियार छीनने की तीन घटनाओं में भी वांछित था.

First Published : 29 Sep 2019, 07:23:29 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.