logo-image

J&K: राजौरी में टारगेटेड किलिंग के बाद बम धमाका, बच्चे की मौत; 5 घायल

Rajouri: Two people injured in a suspected explosion in Upper Dangri village, JK :  जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों ने जिस डांगरी में टारगेटेड किलिंग को अंजाम दिया है, उसी डांगरी गांव में बम विस्फोट भी हुआ है. इसके अलावा आईईडी भी बरामद हुई है. आज के बम विस्फोट में एक बच्चे की मौत हो गई है. वहीं, 5 अन्य लोग घायल हो गए हैं.

Updated on: 02 Jan 2023, 11:56 AM

highlights

  • राजौरी के डांगरी गांव में धमाका
  • धमाके की चपेट में आकर बच्चे समेत 5 घायल
  • रविवार को आतंकियों ने इसी गांव में थी 4 लोगों की हत्या

राजौरी:

Rajouri: Two people injured in a suspected explosion in Upper Dangri village, JK :  जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों ने जिस डांगरी में टारगेटेड किलिंग को अंजाम दिया है, उसी डांगरी गांव में बम विस्फोट भी हुआ है. इसके अलावा आईईडी भी बरामद हुई है. आज के बम विस्फोट में एक बच्चे की मौत हो गई है. वहीं, 5 अन्य लोग घायल हो गए हैं. ये धमाका आतंकियों का निशाना बने परिवार के घर के पास ही हुआ है. फिलहाल सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इलाके की घेरेबंदी की हुई है और आतंकियों की तलाश हो रही है.

एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि इस हादसे में बच्चे की मौत हो गई, तो 5 लोग घायल ( Five person injured, one critical ) हो गए हैं, जिसमें से एक की हालत गंभीर है. उन्होंने बताया कि बम विस्फोट के अलावा एक अन्य संदिग्ध आईईडी ( IED ) भी बरामद की गई है, जिसे डिफ्यूज किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें : Pali, Rajasthan: Bandra Terminus-Jodhpur Suryanagari Express के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, कई यात्री घायल

रविवार को आतंकियों ने दिया था टारगेटेड किलिंग को अंजाम

बता दें कि रविवार को आतंकियों ने अपल डांगरी विलेज में हिंदू परिवार को निशाना बनाया था. दो हथियार बंद आतंकियों ने हिंदुओं के तीन घरों को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग की थी. इस बड़ी आतंकी वारदात में 4 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, करीब 10 लोग घायल हैं. जानकारी के मुताबिक, इस आतंकी हमले में एक बच्चे और एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई थी, तो दो लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. इस आतंकी हमले के बाद इलाके में घेरेबंदी कर दी गई थी. लेकिन अब तक आतंकियों का कुछ पता नहीं चल पाया है. 

उप राज्यपाल ने किया मुआवजे का ऐलान

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजौरी में हुए आतंकी हमले की निंदा की है. उपराज्यपाल कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि 'हमले में शहीद हुए प्रत्येक नागरिक के निकटतम संबंधी को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और एक सरकारी नौकरी दी जाएगी. गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपए दिए जाएंगे'.