logo-image

जम्मू और कश्मीर में बारिश का कहर जारी, राजौरी में 2 लोग बहे

जम्मू कश्मीर में लागतार हो रही बारिश अपना कहर बरपा रही है। राजौरी की दरहाली नदी में देर रात हुई बारिश के बाद अचानक आए फ्लड में एक ट्रैक्टर ट्रॉली पानी में बह गई जिसमे सवार दो लोग लापता हो गए।

Updated on: 08 Jul 2022, 02:03 PM

News Delhi :



जम्मू कश्मीर में लागतार हो रही बारिश अपना कहर बरपा रही है। राजौरी की दरहाली नदी में देर रात हुई बारिश के बाद अचानक आए फ्लड में एक ट्रैक्टर ट्रॉली पानी में बह गई जिसमे सवार दो लोग लापता हो गए. स्थानीय लोगो द्वारा पुलिस को दी गई जानकारी के बाद पुलिस और सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. सर्च के दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार एक शकस का शव बरामद कर लिया गया जबकि दूसरे शख्स की तलाश अभी भी जारी है. लागतार पानी में तेज बहाव के चलते पुलिस और सेना को भी लापता शख्स को ढूंढने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

बारिश का असर पुंछ के कई इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. बारिश के चलते DKG बफलियाज रोड पर लैंडस्लाइड हुआ है. जिसके बाद रोड को बंद करना पड़ा है. लैंड स्लाइड के बाद यात्री पैदल ही रोड पार करने को मजबूर है. वहीं, बारिश के चलते सुरंकोट इलाके में एक मकान ढह  गया है] जिसके चलते मकान के अंदर मोजूद कई मवेशियों की मौत हो गई है. बारिश का असर आज जम्मू कश्मीर के रामबन में भी देखने को मिला है. बारिश के बाद आज सुबह जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर कई जगह लैंड स्लाइड हुआ है. जिसके बाद अमरनाथ यात्रा को भी कुछ देर तक चंद्रकोट यात्री निवास में रोकना पड़ा है. फिलहाल प्रशासन ने लगातार काम करते हुए हाईवे को एक तरफा वाहनों के लिए खोल दिया है.

रामबन के पास बगलिहार डेम के फ्लड गेट खोलने के कारण चिनाब नदी का जल स्तर भी बड़ गया है. रामबन प्रशासन ने लोगो को नदी से दूर रहने के लिए अलर्ट जारी किया है. पानी को बड़ता देख अखनूर में प्रशासन द्वारा लागतार चिनाब नदी की मॉनिटरिंग की जा रही है.