logo-image

PM मोदी ने जताया बीजेपी नेता वसीम बारी की मौत पर दुख, नड्डा बोले- बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर में बीजेपी नेता वसीम बारी (Waseem Bari) की हत्या के बारे में फोन पर जानकारी ली. उन्होंने वसीम के परिवार के प्रति सांत्वना भी व्यक्त की.

Updated on: 09 Jul 2020, 06:47 AM

श्रीनगर:

कश्मीर के बांदीपोरा जिले में आतंकियों ने बुधवार देर शाम बीजेपी के जिलाध्यक्ष वसीम बारी की उनके पिता और भाई के साथ हत्या कर दी. इस घटना से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी नेता की हत्या के बारे में फोन पर जानकारी ली. प्रधानमंत्री मोदी ने वसीम के परिवार के प्रति सांत्वना भी व्यक्त की. केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने रात को बीजेपी के बांदीपोरा के जिला प्रधान शेख वसीम बरी उसके पिता बशीर अहमद तथा भाई उमर बरी पर घर के बाहर हमला किया. अचानक आए आतंकियों ने तीनों पर फायरिंग शुरू कर दी जिसमें तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए. हमला करने के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. तीनों को उठाकर इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि पुलिस ने वसीम की सुरक्षा में लगे आठ पीएसओ को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

डॉ. जितेंद्र सिंह ने ट्वीट किया, 'पीएम मोदी ने फोन पर वसीम बारी की हत्या के बारे में जानकारी ली है. उन्होंने वसीम के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं भी व्यक्त कीं.'

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी वसीम की मौत पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया, 'हमने बांदीपोरा में शेख वसीम बारी, उनके पिता और भाई को खो दिया. ये पार्टी के लिए बड़ी क्षति है. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. पूरी पार्टी उनके परिवार के साथ खड़ी है. मैं सुनिश्चित करता हूं कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

नैशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी इस आतंकी हमले की निंदा की और वसीम की मौत पर दुख जताया. उमर ने ट्वीट किया, 'बांदीपोरा में बीजेपी के पदाधिकारियों और उनके पिता पर जानलेवा आतंकी हमले के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं. इस मुश्किल समय में मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ हैं.'