logo-image

शिक्षिका की हत्या के विरोध में जम्मू समेत कुलगाम में प्रदर्शन

जम्मू में हत्या के खिलाफ आज एबीवीपी के कार्यकर्ता भी सड़कों पर उतरे. उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और टीचर रजनी बाला की टारगेट किलिंग करने वाले आतांकियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने की मांग की.

Updated on: 01 Jun 2022, 03:06 PM

highlights

  • जम्मू में हत्या के विरोध में एबीवीपी का प्रदर्शन
  • अब हताश आतंकी निर्दोष लोगों को बना रहे निशाना
  • मंगलवार को रजनीबाला को मार दी गई थी गोली

जम्मू:

कश्मीर घाटी में मंगलवार को हुई टीचर की हत्या के खिलाफ लोगों का गुस्सा सड़कों पर उतर आया है. अलग-अलग संगठनों ने आज जम्मू में आतांकियों द्वारा की गई कायराना हरकत के खिलाफ प्रदर्शन किया. जम्मू में हत्या के खिलाफ आज एबीवीपी के कार्यकर्ता भी सड़कों पर उतरे. उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और टीचर रजनी बाला की टारगेट किलिंग करने वाले आतांकियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने की मांग की. एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल से इस बाबत कड़े कदम उठाने की मांग की और उन नेताओं के खिलाफ भी कार्यवाही की मांग की जो बयान देकर प्रदेश में माहौल खराब करने की कोशिशों में रहते हैं.

कुलगाम में कैंडल मार्च निकाला गया
सिर्फ जम्मू ही नहीं दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के गोपालपोरा इलाके में भी नागरिक समाज के सदस्यों ने कैंडल मार्च निकाला. कुलगाम में लोगों ने हाथों में तख्तियां और मोमबत्तियां लिए एक विरोध मार्च निकाला और हिंसा खत्म करने की मांग की. एक प्रदर्शनकारी ने कहा, 'हम कश्मीर में बेगुनाहों की हत्या की निंदा करते हैं.. हम शोक संतप्त परिवार के साथ खड़े हैं.' एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा, 'हम चाहते हैं कि सरकार अपराध की जांच करे और सुनिश्चित करे कि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोहराई न जाएं.'

आतंकियों ने गोली मारी थी रजनीबाला को
गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के गोपालपोरा में आतंकवादियों ने मंगलवार को एक हिंदू शिक्षिका रजनीबाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. उनके पति का नाम राज कुमार है और जम्मू के सांबा जिले की रहने वाली थी. जानकारी के अनुसार आतंकियों ने शिक्षिका को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इलाकों को चारों ओर से घेर लिया गया है.  सेना घटनास्थल पर पहुंच गई है और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया है.