logo-image

अशांति फैलाना चाहता था पाकिस्तान, उरी में 3 आतंकी ढेर

भारत (India) में एक बार फिर पाकिस्तान (Paksitan) अशांति फैलाना चाहता था, लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों ने पाक की इस साजिश को नाकाम कर दिया है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के उरी ( Uri ) में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया है.

Updated on: 23 Sep 2021, 05:18 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) में एक बार फिर पाकिस्तान (Paksitan) अशांति फैलाना चाहता था, लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों ने पाक की इस साजिश को नाकाम कर दिया है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के उरी ( Uri ) में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया है. ये आतंकवादी हाल ही में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से भारतीय सीमा में आए थे. आतंकियों की तलाश में 4 दिनों से ऑपरेशन चल रहा था. भारतीय सेना (Indian Army) ने ऑपरेशन में मारे गए आतंकवादियों के पास से 5 एके-47, 8 पिस्तौल और 70 हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं.

यह भी पढ़ें : क्या ड्रैगन की दादागिरी पड़ेगी भारी? गठबंधन 'ऑकस' में अमेरिका इस बार भारत के साथ नहीं

चिनार कोर कमांडर जनरल डीपी पांडे ने प्रेसवार्ता में बताया कि गुरुवार तड़के रामपुर सेक्टर के हाथलंगा जंगल में चहल-पहल देखी गई. एक संक्षिप्त ऑपरेशन में 3 आतंकवादियों को मार गिराया गया. 18 सितंबर को भी ऐसा ही प्रयास किया गया था, जिसे विफल कर दिया गया. आतंकियों के पास पाकिस्तान करेंसी बरामद की गई है. POK से घुसपैठ का प्रयास किया गया था. जम्मू-कश्मीर में एलओसी से बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया गया है. पाकिस्तान के रास्ते कश्मीर में आतंकवादी दाखिल हुए थे. पाकिस्तान एक बार फिर भारत में आतंकी साजिश के फिराक में था. 

शोपियां में एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी को ढेर किया गया. सूत्रों से मिले इनपुट के बाद गांव केशवा में एक सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया और क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई. इस बात की जानकारी देते हुए कश्मीर जोन की पुलिस ने एक ट्वीट में कहा कि शोपियां के काशवा इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस और सुरक्षा बल काम पर हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि बुधवार एक सक्रिय आतंकवादी अनायत अशरफ डार, जो ओजीडब्ल्यू था और शोपियां के केशवा में ड्रग्स मामले भी शामिल था, उसने गोलियां बरसा कर एक नागरिक को घायल कर दिया.

यह भी पढ़ें : लीबिया और यूएनएचसीआर ने अवैध प्रवास, सीमा नियंत्रण पर चर्चा की

जानकारी के मुताबिक बुधवार रात एक आतंकवादी, अनायत अशरफ डार ने कशवा गांव में एक नागरिक पर गोली चलाई और उसे घायल कर दिया. घायल नागरिक अभी भी अस्पताल में भर्ती है. जानकारी मिलने के बाद कश्मीर पुलिस ने केशवा गांव में एक CASO शुरू किया गया और इलाके की घेराबंदी कर दी गई. पुलिस का कहना है कि उन्होंने कहा कि आतंकवादी को पहले आत्मसमर्पण करने की पेशकश की गई थी, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. बाद में उसे मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया. उसके पास से एक पिस्टल और गोला बारूद भी बरामद किया गया है.