logo-image
लोकसभा चुनाव

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुआ सीजफायर का उल्लंघन, दो जवान शहीद

बताया जा रहा है कि सीजफायर का उल्लंघन 8 फरवरी यानी शनिवार को देगवार सेक्टर में हुआ. पाकिस्तान ने LoC पर मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलाबारी की.

Updated on: 09 Feb 2020, 08:47 PM

नई दिल्ली:

लगातार मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ से संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया है. इस गोलीबारी में दो जवान शहीद हो गया है जबिक 3 अन्य घायल बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक सीजफायर का उल्लंघन जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुआ. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया गया था. हालांकि भारतीय सेना ने भी इसका मुहंतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तान का भारी नुरकसान किया. 

बताया जा रहा है कि सीजफायर का उल्लंघन 8 फरवरी यानी शनिवार को देगवार सेक्टर में हुआ. पाकिस्तान ने LoC पर मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलाबारी की. 

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने टू जी मोबाइल डाटा सेवा 15 फरवरी तक बढ़ाई

बता दें, इससे पहले मंगलवार को भाी पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सीमारेखा में सीजफायर का उल्लंघन कियाथा. पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और पिछले कुछ महीनों से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. भारतीय जवानों ने पाक की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देते हुए मोर्चा संभाल लिया. पाकिस्तान के इस संघर्ष विराम के उल्लंघन में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई.

यह भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती की बेटी का खुलासा- रोटी के भीतर छिपाकर मां को भेजती थीं मैसेज

आपको बता दें कि भारत पाकिस्तान के रिश्ते जम्मू-कश्मीर को लेकर कितने तल्ख रहें हैं यह बात जगजाहिर है. लेकिन पिछले कुछ  सालों के बाद यह और भी तल्ख हो गए हैं. जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान की सीमारेखा पर आए दिन पाकिस्तानी ऑर्मी संघर्ष विराम का उल्लंघन करती रहती है.