News Nation Logo

पाकिस्तान ने इन तीन जगहों पर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सुरक्षाबल दे रहे मुंहतोड़ जवाब

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 14 Sep 2019, 01:53:09 PM
पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत

highlights

  • Pakistan ने रजौरी, पुंछ और बालाकोट में तोड़ा सीजफायर. 
  • भारतीय फौज दे रही मुंहतोड़ जवाब. 
  • आर्टिकल 370 हटाने के बाद से ही पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के मामले बढ़े हैं.

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान (Pakistan) ने आज फिर से एलओसी (LOC) पर तीन सेक्टरों में सीजफायर का उलंग्घन (Ceasefire Violation ) किया है. पाकिस्तानी सेना ने रजौरी (Rajouri), पुंछ (Poonch) और बालाकोट (Balakot) में गोलाबारी की है. भारतीय सेना पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी सेना सुबह से ही थोड़ी थोड़ी देर पर गोलाबारी कर रही है. 

पाकिस्तानी सेना सीजफायर की आड़ में भारत प्रशासित कश्मीर में अपने आतंकियों को दाखिल कराना चाहती है ताकि जम्मू कश्मीर की शांति को किसी भी तरीके से भंग किया जा सके. हालांकि अभी तक मुस्तैद भारतीय सुरक्षाबलों ने उनकी इन कोशिशों को नाकाम कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: हाजीपुर सेक्टर में भारतीय सेना ने दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया, सफेद झंडा दिखाकर पाकिस्तान ने उठाए अपने सैनिकों के शव

इसके पहले भारतीय सुरक्षाबलों की  मुस्तैदी का एक सबूत भी देखने को मिला है. 10 सितंबर को एलओसी में हुए मुठभेड़ का एक वीडियो जारी हुआ है जिसमें पाकिस्तानी सेना सफेद झंडे के साथ अपने मृत सैनिकों के शव उठाकर ले जाती हुई दिखाई दे रही है. एलओसी पर सफेद झंडे को देखकर भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों पर गोली नहीं चलाई और पाकिस्तानी सैनिकों को उनके मृत सैनिकों के शव को ले जाने दिया.

हालांकि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद से ही पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के वाकये बढ़ गए हैं. 

यह भी पढ़ें: 'गधों का मेला' लगाकर उन्नति की सोच रहा पाकिस्तान, भारत से चला मुकाबला करने

बता दें कि इस साल 29 अगस्त तक पाकिस्तान 1,889 बार सीजफायर का उलंग्घन कर चुका है. जबकि 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35-ए के खत्म होने के बाद से पाकिस्तान ने 222 बार सीजफायर तोड़ा है. 5 अगस्त के बाद से पाकिस्तान रोजाना 10 बार की औसत से सीजफायर तोड़ रहा है.

इसका मतलब है कि दिन भर में ही 10 बार पाकिस्तान मोर्टार और गोले बारूद दागता है. जबकि जुलाई के बाद से ही पाकिस्तान ने करीब 300 से ज्यादा बार सीजफायर तोड़ चुका है. जबकि अगस्त महीने में 275 बार सीजफायर का उलंग्घन किया है.

First Published : 14 Sep 2019, 01:12:20 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.