logo-image

JK: पाकिस्तान ने मेंधर में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. सेना ने जवाबी कार्ऱवाई से पाकिस्तान के मंसूबे को नाकाम कर दिया.

Updated on: 03 Feb 2020, 06:12 AM

जम्मू कश्मीर:

पाकिस्तान अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर के मेंधर में पाकिस्तान ने सीज फायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान ने शाम के करीब 7 बजे संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. सेना ने जवाबी कार्ऱवाई से पाकिस्तान के मंसूबे को नाकाम कर दिया. पाकिस्तान आए दिन ऐसी हरकतें करता रहता है. संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी करते रहता है.  

भारत पाकिस्तान के रिश्ते जम्मू-कश्मीर को लेकर कितने तल्ख रहें हैं यह बात जगजाहिर है, लेकिन पिछले कुछ सालों के बाद यह और भी तल्ख हो गया है. जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान की सीमारेखा पर आए दिन पाकिस्तानी ऑर्मी संघर्ष विराम का उल्लंघन करती रहती है. पिछले दिनों भीपाकिस्तानी सेना ने अपनी नापाक हरकतों को एक बार फिर दोहराया था. पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शाहपुर केरनी सेक्टर में भारतीय सेना पर गोलीबारी की थी. पाकिस्तान बिना किसी कारण ही लगातार भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों पर गोलीबार करता रहता है.

यह भी पढ़ें- Delhi Election: योगी का केजरीवाल पर बड़ा हमला, बोले- शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को खिला रहे बिरयानी

हालांकि भारतीय जवान भी इन हमलों पर जवाबी कार्यवाही कर रहे हैं और पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन शुरू कर दिया था, जिसके बाद भारतीय जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया और पाकिस्तानी सेना को उनकी इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया. स्थानीय लोगों ने बताया कि पुंछ के विभिन्न सेक्टरों में पाकिस्तानी सेना पिछले कई दिनों से लगातार गोलीबारी कर रही है. वहीं आपको बता दें कि शुक्रवार को ही जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में एक टॉल प्लाजा पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जवानों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया.