logo-image

Jammu-Kashmir: पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, भारतीय सेना ने दिया जवाब

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पाकिस्तान (Pakistan) ने मंगलवार को एक बार फिर नापाक हरकत की है. इस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया है.

Updated on: 21 Apr 2020, 06:35 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पाकिस्तान (Pakistan) ने मंगलवार को एक बार फिर नापाक हरकत की है. इस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया है. इस दौरान दोनों देशों की सेनाओं के बीच जमकर गोलीबारी हुई. हालांकि, इस फायरिंग में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन का फायदा उठाकर पाकिस्तान भारत में घुसपैठिये भेजने के फिराक में फायरिंग कर रहा है.

पाकिस्तानी सेना के जवानों ने मंगलवार शाम एक बार फिर पुंछ जिले के किरीनी और कस्बा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तान की ओर से गोली की आवाज सुनकर इंडियन आर्मी के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में जमकर गोलीबारी की. जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल-370 हटने के बाद से लगातार पाकिस्तान सीजफायर कर रहा है. हालांकि, भारत उसकी इस हरकत को नापाक कर दे रहा है.

पाकिस्तान लगातार कर रहा नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया और मोर्टार दागे गए थे. भारतीय सेना ने इसका माकूल जवाब दिया. रक्षा प्रवक्ता ने कहा था कि पाकिस्तान की सेना ने पुंछ जिले के बालाकोट और शाहपुर सेक्टरों में बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन किया और नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की तथा मोर्टार दागे. उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी सैनिकों को करारा जवाब दिया था.

आतंकी बाज नहीं आ रहे नापाक इरादों से

सोपोर में पिछले हफ्ते सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलाबारी के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोपोर (Sopore) के अरमपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके का घेराव कर तलाशी अभियान शुरू किया. इस बीच बुधवार को सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक गर्भवती (Pregnant) महिला को सुरक्षित निकाल लिया. सूत्रों ने कहा कि सोपोर के अमनपोरा में मुठभेड़ वाली जगह पर पुलिसकर्मियों को गर्भवती महिला की मौजूदगी के बारे में पता चला. गर्भवती महिला और उसकी तीमारदार महिला, दोनों को अस्पताल ले जाया गया.