News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही करारा जवाब

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. लगातार सीजफायर का उल्लंघन करता आ रहा है. जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में रविवार शाम करीब 6 बजे युद्धविराम का उल्लंघन किया.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 13 Sep 2020, 07:22:50 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

जम्मू:

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. लगातार सीजफायर का उल्लंघन करता आ रहा है. जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में रविवार शाम करीब 6 बजे युद्धविराम का उल्लंघन किया. भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है. पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है. वहीं दूसरी तरफ पुलवामा के परगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू कर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की. सर्च ऑपरेशन जारी है. भारत से कई बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया. 

सेना के एक जेसीओ शहीद हो गए थे

वहीं इससे पहले राजौरी के केरी सेक्टर में भारतीय सीमा में गोलीबारी की. इसमें सेना के एक जेसीओ शहीद हो गए थे. भारत भी पाकिस्तान की इस हरकत का वाजिब जवाब दे रहा है. कायर और डरपोक पाकिस्तान (Pakistan) कई बार मुंह की खाने के बाद भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है. वह आतंकियों की घुसपैठ कराने और अपने नापाक मंसूबों को अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश करता है, मगर भारती जवान उसके हर प्लान पर पानी फेर देते हैं. ऐसे में बौखलाया पाकिस्तान सरहद पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन करता रहता है. पाकिस्तान की बौखलाहट का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने पिछले 7 महीनों में हर दिन लगभग 13 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है.

एक दिन में लगभग 13 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया

पाकिस्तानी सैनिकों ने इस साल के पहले सात महीनों के दौरान जम्मू-कश्मीर में एक दिन में लगभग 13 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया, जिसके चलते आठ सुरक्षाकर्मियों समेत 23 लोगों की मौत हुई और 100 से अधिक घायल हुए. एक आरटीआई (सूचना का अधिकार) के जरिए मिली जानकारी से यह खुलासा हुआ है. आरटीआई कार्यकर्ता रमन शर्मा द्वारा दायर आवेदन से यह भी सामने आया कि पिछले दो साल और सात महीनों के दौरान पाकिस्तान की ओर से 8,571 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया, जिसके चलते 56 सुरक्षाकर्मियों समेत 119 लोगों की जान चली गई और 608 घायल हुए.

First Published : 13 Sep 2020, 07:18:36 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो