logo-image

Jammu-Kashmir: पाकिस्तान ने पुंछ जिले में दागे मोर्टार, भारतीय सेना के दो जवान शहीद

पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में नापाक हरकत की है. पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को एलओसी के पास पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर में मोर्टार दागे, जिससे भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए. जबकि दो जवान घायल हो गए हैं. इसके बाद इंडियन आर्मी के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की, लेकिन पाकिस्तान सेना में कोई घायल नहीं हुआ है.

Updated on: 10 Jan 2020, 03:59 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में नापाक हरकत की है. पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को एलओसी के पास पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर में मोर्टार दागे, जिससे भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए. जबकि 3 जवान घायल हो गए हैं. इसके बाद इंडियन आर्मी के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की.

पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों पर मोर्टार के गोले दागे जिससे सेना के दो पोर्टरों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि घटना के समय नियंत्रण रेखा पर सेना के पोर्टर काम कर रहे थे, उसी दौरान उन पर मोर्टार का गोला गिरा.

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, करीब 11 बजे पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास गुलपुर सेक्टर में मोर्टार के गोले दागे. उन्होंने बताया कि गोलाबारी में दो पोर्टरों की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से जख्मी हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है और मारे गए पोर्टरों के शवों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. इसी गुस्से में पाकिस्तानी सेना लगातार भारतीय सेना के जवानों को निशाना बना रही है. भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तानी खेमे में भारी नुकसान की खबर है.