News Nation Logo

Jammu-Kashmir: पाकिस्तान ने फिर LoC पर तोड़ा सीजफायर, पुंछ में दागे गोले

पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने शुक्रवार को एक बार फिर जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सीजफायर का उल्लंघन किया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 Jan 2020, 07:54:33 PM
इंडियन आर्मी के जवान

इंडियन आर्मी के जवान (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान (Pakistan) एलओसी (LOC) पर अपनी नापाक हरकत करने से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने शुक्रवार को एक बार फिर जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सीजफायर का उल्लंघन किया. इस पर भारतीय सेना के जवानों (Indian Army) ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की. हालांकि, इस गोलीबारी में दोनों ओर से किसी के हताहत की कोई सूचना नहीं है.

यह भी पढ़ेंःVideo: शाहीन बाग में पत्रकारों पर जानलेवा हमला, हाथ-पर-हाथ रखे बैठी दिल्ली पुलिस

पाकिस्तानी सेना के जवानों ने पुंछ के दिगवार सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इस दौरान वहां के जवानों ने पुंछ जिले में गोले भी दागे हैं. इस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए इंडियन आर्मी के जवानों ने जमकर गोलीबारी की. इस दौरान दोनों ओर से काफी देर तक फायरिंग चली. बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने से पाकिस्तान बौखलाया है, इसलिए वह बार-बार ऐसी हरकत करता रहता है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों पाकिस्तान ने एलओसी से सटे पुंछ सेक्टर से मंढेर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था. पाकिस्तान की ओर से राजौरी जिले के लाम और नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की गई थी. पाकिस्तान की इस गोलीबारी का भारत ने मुंहतोड़ जबाव दिया था. ऐसा पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. इससे पहले भी कई बार पाकिस्तान द्वारा सीज फायर के उल्लंघन की खबरें आ चुकी हैं.

यह भी पढ़ेंःDelhi Assembly Election: JP नड्डा बोले- अब जम्मू-कश्मीर में वाल्मीकि का बेटा भी जज, डॉक्टर बन सकेगा

भारतीय सेना लगातार इसका जबाव देती है. पिछले दिनों पाकिस्तानी बैट द्वारा भारत के दो पोर्टरों के सिर काटकर ले जाने की भी खबरें आई थी. इसके बाद से दोनों सेनाओं के बीच तनाव जारी है. पाकिस्तान पिछले एक महीने में कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है. भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान की ओर भारी गोलीबारी की जा रही है.

इससे पहले नए साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी 2020 को रात 9 बजे बिना किसी उकसावे के LoC पर सीजफायर का उल्लंघन किया. इस दौरान मोर्टार दागे गए और गोलीबारी भी की गई. हालांकि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए जमकर फायरिंग की. दोनों ओर से हुई फायरिंग करीब दो घंटों तक चली थी.

First Published : 24 Jan 2020, 07:37:59 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×