logo-image

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक महिला की मौत

जानकारी के मुताबिक 8 जुलाई को सुबह दो बजे पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी. फायरिंग बालाकोर और मेंधार सेक्टर में एनओसी के पास की गई

Updated on: 08 Jul 2020, 08:06 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने बालाकोट में एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन कर दिया है जिसमें एक महिला की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक 8 जुलाई को सुबह दो बजे पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी. फायरिंग बालाकोर और मेंधार सेक्टर में एनओसी के पास की गई. इस गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गई जबकि एक घायल बताई जा रही है. भारत की तरफ से भी इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया गया जिसके बाद ये फायरिंग 2.45 पर रुक गई. 

गोलीवारी में जिस महिला की मौत हुई, उसकी उम्र 65 साल बताई जा रही है. इससे पहले पाकिस्तान ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम (Cease fire) का उल्लंघन किया. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, शनिवार की शाम को लगभग 7 बजकर 45 मिनट पर, पाकिस्तान ने छोटे हथियारों और मोर्टार से पुंछ जिले में देगवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की.

भारतीय सेना के जवानों ने भी पाकिस्तानी सैनिकों की इस नापाक हरकत का माकूल जवाब दिया. भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब देते हुए जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तानी सेना के जवानों को मैदान छोड़कर भागना पड़ा. पाकिस्तान ने शुक्रवार को इसी जिले के दो सेक्टरों में संघर्षविराम का उल्लंघन किया था. रक्षा सूत्रों ने कहा कि इस वर्ष अबतक पाकिस्तान ने जम्मू एवं कश्मीर में एलओसी और अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास 2400 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है.