logo-image

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना दी रही मुंहतोड़ जवाब, एक जवान शहीद

पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के दिगवार सेक्टर में सीजफायर तोड़ा है.

Updated on: 08 Feb 2020, 08:28 PM

जम्मू कश्मीर:

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. आए दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन करते रहता है. शनिवार को पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के दिगवार सेक्टर में सीजफायर तोड़ा है. पाकिस्तान की कायराना हरकत को भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है. फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया. वहीं 3 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बिल्कुल बौखला गया है. सीमा पार से लगातार फायरिंग कर रहा है. 

यह भी पढ़ें- ट्रैफिक पुलिस के हत्थे चढ़ा ट्रिपलिंग करने वाला नाबालिग लड़का, लगा 42,500 रुपये का जुर्माना

वहीं इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को भी सीजफायर का उल्लंघन किया था. पाकिस्तान 370 हटने के बाद से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. भारतीय जवानों ने पाक की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देते हुए मोर्चा संभाल लिया है. पाकिस्तान के इस संघर्ष विराम के उल्लंघन में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. भारत पाकिस्तान के रिश्ते जम्मू-कश्मीर को लेकर कितने तल्ख रहें हैं यह बात जगजाहिर है. लेकिन पिछले कुछ सालों के बाद यह और भी तल्ख हो गए हैं. जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान की सीमारेखा पर आए दिन पाकिस्तानी ऑर्मी संघर्ष विराम का उल्लंघन करती रहती है.

यह भी पढ़ें- सिख श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर, करतारपुर गलियारे को लेकर पाकिस्तान उठाएगा ये बड़ा कदम 

इसके पहले बीते 31 जनवरी यानि कि शुक्रवार को भी पाकिस्तानी सेना ने इसी इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया था. पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शाहपुर केरनी सेक्टर में भारतीय सेना पर गोलीबारी की थी. पाकिस्तान बिना किसी कारण ही लगातार भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों पर गोलीबार करता रहता है. हालांकि भारतीय जवान भी इन हमलों पर जवाबी कार्यवाही कर रहे हैं और पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.