logo-image

J&K: पाकिस्तान ने LOC पर फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में सीजफायर उल्लंघन ( ceasefire violated) करने से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है.

Updated on: 25 Dec 2019, 06:06 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर नापाक हरकत की है. सेना के सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान सेना की ओर से एलओसी (LOC) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. इस पर इंडियन आर्मी के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए जमकर फायरिंग की है. हालांकि, दोनों सेनाओं की ओर से तरफ से चली गोलीबारी में भारतीय सेना के एक जवान शहीद हो गए हैं.

यह भी पढ़ेंःलखनऊ में पीएम मोदी ने आर्टिकल-370, राम मंदिर विवाद और CAA पर कही ये बड़ी बात

जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में सीजफायर उल्लंघन ( ceasefire violated) करने से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान सेना ने बुधवार को नियंत्रण रेखा के पास जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया. इस दौरान भारतीय जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की है. इस फायरिंग में एक सैनिक की जान चली गई है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेश में विभाजित से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है.

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से एक दिसंबर को भी पुंछ जिले में सीजफायर तोड़ा गया था. पाकिस्तान ने पुंछ के शाहपुर और कस्बा में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था. इस पर भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की. भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान सेना के दो अधिकारी घायल हो गए थे. साथ ही भारत का एक नागरिक भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया था.

यह भी पढ़ेंःPM मोदी ने अटल मेडिकल विवि का किया शिलान्यास, 20 प्वाइंट में जानें क्या कहा

पाकिस्तानी सेना ने रविवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे दो सेक्टरों में अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया था, जिसमें 65 वर्ष का एक आम नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया था. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. पाकिस्तान द्वारा पिछले तीन दिनों में सीमावर्ती जिले में संघर्षविराम उल्लंघन किए जाने की यह तीसरी घटना है. भारतीय सेना की ओर से की गई प्रभावी जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारियों के घायल होने की खबर है.