logo-image

आतंकियों की घुसपैठ के लिए पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, सेना दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ऑर्मी ने डीगवार, मालती और दल्लन क्षेत्रों में नियंत्रण रेखा के साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और छोटे गोलाबारी के साथ बिना किसी कारण के ही संघर्ष विराम उल्लंघन शुरू किया.

Updated on: 22 Nov 2020, 06:36 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर पाकिस्तान ने आतंकियों की घुसपैठ के लिए सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान के इस हमले में जम्मू-कश्मीर के दो सिविलियन घायल हो गए हैं. हालांकि भारतीय सेना ने इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया है. इसके पहले शनिवार की शाम को लगभग 6 बजकर 15 मिनट पर पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकत दोहराते हुए ने पुंछ (J & K) में नागरिकों को निशाना बनाकर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तान ऑर्मी ने डीगवार, मालती और दल्लन क्षेत्रों में नियंत्रण रेखा के साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और छोटे गोलाबारी के साथ बिना किसी कारण के ही संघर्ष विराम उल्लंघन शुरू किया. पाकिस्तान ने जानबूझकर नागरिक क्षेत्रों को निशाना बनाया जिससे निर्दोष नागरिकों को चोटें आईं. 

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनावों की तैयारियां चल रही हैं जिससे एलओसी के पार हलचल सी मची हुई है. पाकिस्तानी ऑर्मी इन चुनावों से पहले ही जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ करवाना चाहती है जिसकी वजह से वो लगातार आए दिन सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है.  शनिवार को पाक ऑर्मी ने आंतकियों की घुसपैठ करवाने की कोशिश करते हुए देगवार  सेक्टर में  नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी की इस हमले में जम्मू-कश्मीरी की दो महिलाए घायल हो गईं. 

पुंछ (भुपेंद्र सिंह  सुदन) केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद के चुनावों में  बढ़चढ़ कर सथानीय लोगों द्वारा भाग लेते देखकर पाकिस्तान बौखला गया है और पाकिस्तानी सेना ने अपनी नपाक हरकतों को दोहराते हुए आए दिन नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी करती रहती है. जिला विकास परिषद के चुनावों से पहले आंतकियों की घुसपैठ करवाने की कोशिश में  जुटी  हुई है शनिवार को पाकिस्तानी सेना पुंछ जिला के देगवार सेकटर के दलान इलाके से घुसपैठ करवाने की कोशिश करते हुए ने ने नियंत्रण रेखा पर अचानक  छोटे हथीयारो के साथ मोर्टार से हमला कर दिया. 

गोलीबारी  में दो स्थानीय महिलाएं घायल
जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम लगभग  6:30 पर  पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सेना की चोकीयो के अलावा रिहाशी  इलाकों में भारी गोलाबारी करते हुए दर्जनों भर  मोटार देगवार  के रीहाशी इलाकों में दागे जिस की चपेट में आने से दलान की दो महीलाएं घायल हो गई जिन्हें गोलाबारी के बीच पुंछ के राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल  पहुंचाया गया है. वहां पर इन महिलाओं के प्राथमिक उपचार किये गए. घायलों की पहचान 18 वर्षीय मनसा बी पुत्री शमस दीन निवासी देगवार और सकीना बी पत्नी नजम दिन उम्र 42 वर्ष निवासी दरा ब्याल देगवार के रूप में हुई है. भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान को  मुुुतोड जबाब दीया गया  दोनों तरफ से हो रही गोलाबारी के बाद नियंत्रण रेखा के नजदीकी इलाकों में देशहत का महोल बना हुआ है