logo-image

डॉ फारुख अब्दुल्ला के आवास पर आज होगी PAGD की बैठक, इस मुद्दे पर हो सकती है चर्चा

बैठक जम्मू-कश्मीर में मौजूदा हालात पर होनी है. इसके साथ ही चुनाव की तैयारी को लेकर भी चर्चा करने की बात बताई जा रही है.

Updated on: 24 Aug 2021, 06:33 AM

नई दिल्ली :

पीपुल्स एलांयस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) के घटक दलों के सभी प्रमुख नेता 24 अगस्त यानी आज बैठक करने जा रहे हैं. बैठक नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारुख अब्दुल्ला (Farooq abdullah) के आवास पर होनी है. सुबह 11 बजे यह बैठक होगी. बैठक जम्मू-कश्मीर में मौजूदा हालात पर होनी है. इसके साथ ही चुनाव की तैयारी को लेकर भी चर्चा करने की बात बताई जा रही है. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से कहा था कि जम्मू-कश्मीर में जल्द ही चुनाव कराए जाएंगे. जिसके बाद अटकलों का दौर तेज हो गया है. मीडिया हाउस की मानें तो चुनावी तैयारी को लेकर PAGD की बैठक होने जा रही है. 

बता दें कि इस महीने में पीएजीडी की दूसरी बैठक होगी. पीएजीडी की पहली बैठक 5 अगस्त को हुई थी. 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया गया था. इसकी दूसरी वर्षगांठ पर डॉ अब्दुल्ला के घर बैठक हुई थी. इस बैठक में अनुच्छेद को फिर से कैसे बहाल कराया जाए इसे लेकर चर्चा की गई थी.बैठक में गठबंधन की उपाध्यक्ष और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, इसके प्रवक्ता और सीपीआईएम नेता एमवाई तारिगामी और अवामी नेशनल कांफ्रेंस के मुजफ्फर शाह ने शिरकत की थी.

इसे भी पढ़ें:आज से खुलेंगे यूपी के स्कूल, जानें किन कक्षाओं को मिली अनुमति

बता दें कि पीएजीडी का गठन अक्टूबर 2020 में हुआ था. पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के प्रयास से इसका गठन किया गया था. नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डा फारुक अब्दुल्ला पीएजीडी के अध्यक्ष और महबूबा मुफ्ती उपाध्यक्ष हैं. माकपा नेता मोहम्मद युसुफ तारीगामी इसके प्रमुख प्रवक्ता हैं.

पीएपीडी का हिस्सा जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट, अवामी नेशनल कांफ्रेंस भी हैं. शुरू में सज्जाद गनी लोन की पीपुल्स कांफेंस भी पीएजीडी का एक प्रमुख घटक थी लेकिन डीडीसी चुनावों के बाद सज्जाद गनी लोन ने इस गठबंधन से खुद को अलग कर लिया था.