logo-image

जम्‍मू-कश्‍मीर : शोपियां एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में सेना, सीआरपीएफ और पुलिस शामिल हैं.

Updated on: 31 May 2019, 09:20 AM

नई दिल्‍ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां में शुक्रवार सुबह शुरू हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया. एनकाउंटर शोपियां जिले के दुगाद सुगन इलाके में हुई. अभी ऑपरेशन चल रहा है. बताया जा रहा है कि सुगन इलाके के घनाड गांव में हिजबुल और लश्कर के कमांडरों को घेरा गया है. आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में सेना, सीआरपीएफ और पुलिस शामिल हैं.

इससे पहले गुरुवार को बारामूला जिले के सोपोर में आतंकियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी मारे गए थे. इससे एक दिन पहले शोपियां के पिंजौर में भी मुठभेड़ हुआ था. इस दौरान एक आतंकी को मार गिराया गया था. जबकि एक सुरक्षाकर्मी शहीद हो गया था. एनकाउंटर के बाद हुई हिंसक झड़प में एक आम नागरिक की मौत हो गई थी.

23 मई को भी पुलवामा के त्राल में हुए एनकाउंटर में आतंकी संगठन अंसार गजवाल उल हिंद का सरगना और मोस्‍ट वॉन्‍टेड आतंकी जाकिर मूसा मारा गया था. वहीं, मंगलवार को दक्षिण कश्‍मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए गए थे. कोकरेनाग में हुए इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने जिन दो आतंकियों को ढेर किया उसमें से एक आतंकी पाकिस्‍तानी था.

इस साल 90 से अधिक आतंकी ढेर
सूत्रों का कहना है कि पुलवामा हमले के बाद सुरक्षाबलों ने अबतक 30 से अधिक टॉप आतंकी कैडरों को मार गिराया है. 2019 में अब तक करीब 90 आतंकवादी मारे गए हैं. जम्मू-कश्मीर में जैश के आतंकियों को मार दिया गया या फिर बेअसर कर दिया गया है.