logo-image

जम्मू-कश्मीर: अवंतीपुर में पुलिस हिरासत में युवक की मौत, आतंकी मामले में पकड़ा गया था

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में पुलिस हिरासत में एक संदिग्ध रिजवान पंडित की मौत हो गई.

Updated on: 19 Mar 2019, 03:16 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में पुलिस हिरासत में एक संदिग्ध रिजवान पंडित की मौत हो गई. आतंकी मामले की जांच के लिए उसे हिरासत में लिया गया गया था. इस मामले में सीआरपीसी की धारा 176 के तहत मजिस्ट्रेट जांच चल रही है. इसके साथ ही विभागिय जांच के भी आदेश दिए गये हैं. पुलिस का कहना है कि उसे हिरासत में लिया गया था, वह संदिग्ध आतंकी था उसके तार आतंकवाद से जुड़े थे. हम तथ्यों का पता लगा रहे हैं कि उसकी मौत कैसे हुई है.

वहीं, मृतक रिजवान के भाई जुल्कारनैन के मुताबिक उसका भाई टीचर था. कुछ महीने पहले भी पुलिस ने उसे पकड़ा था. बेल होने के बावजूद कई दिनों तक पुलिस उसे अपने पास रखी थी और छोड़ नहीं रही थी. लेकिन फिर बाद में छोड़ दिया और वो वहां से निकलने के बाद अपना काम कर रहा था. तीन दिन पहले पुलिसवाले घर आए और हम सबको घर में बंद करके रिजवान को उठाकर ले गए. सुबह में हम पुलिस थाने जाकर उसके बारे में पूछे, लेकिन कुछ नहीं बताया, अगले दिन उन्होंने कहा कि हम कुछ नहीं कर सकते, उसे कार्गो वाले ले गए. आज पता चला कि उसकी मौत हो गई.'

इसे भी पढ़ें: J&K: बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, रुक-रुक कर बॉर्डर पर कर रहा भारी गोलीबारी, भारतीय सेना दे रहे मुंहतोड़ जवाब

रिजवान की कस्टडी में हुई मौत पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे उम्मीद थी कि हिरासत में हुई मौतें हमारे अंधेरे अतीत की बात हैं. यह एक अस्वीकार्य घटना है और इसी पारदर्शी और सही तरीके जांच होनी चाहिए. युवक के हत्यारों को सजा मिलनी चाहिए.

एहतियात के तौर पर, अवंतिपोरा में इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (आईयूएसटी) की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है.