logo-image

72 हूरों के पास पहुंचा एक और आतंकवादी, जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों को मिली सफलता

मारे गए आतंकवादी के पास से हथियार और अन्‍य विस्‍फोटक बरामद हुए हैं. सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अभी जारी है. इससे पहले 28 सितंबर को भी एक अन्‍य आतंकवादी को मार गिराया गया था.

Updated on: 01 Oct 2019, 11:49 AM

नई दिल्‍ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर के गांदरबल में सुरक्षाबलों को एक और कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने एक और आतंकवादी को 72 हूरों के पास भेज दिया है यानी मार गिराया है. मारे गए आतंकवादी के पास से हथियार और अन्‍य विस्‍फोटक बरामद हुए हैं. सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अभी जारी है. इससे पहले 28 सितंबर को भी एक अन्‍य आतंकवादी को मार गिराया गया था. इससे पहले 29 सितंबर को जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Army) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी, जब दो अलग-अलग ऑपरेशन में कुल 6 आतंकी (Terrorist) मार गिराए गए थे. भारतीय सुरक्षाबलों ने पहले गांदरबल (Ganderbal) में 3 आतंकियों को ढेर किया गया, फिर बाद रामबन (Ramban) के बटोत में 3 आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया था.

हालांकि एक 1 जवान भी शहीद हुआ था, जबकि दो पुलिसकर्मी जख्‍मी हो गए थे. बताया गया था कि बटोत में मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) से ताल्लुक रखते थे.

यह भी पढ़ें : आधी रात को न्‍यूयॉर्क की सड़कों पर पाकिस्‍तान की कराई थी फजीहत, उसी मुनीर पर इमरान ने खेला दांव

अनुच्‍छेद 370 (Article 370) के निष्‍प्रभावी होने के बाद आतंक के खिलाफ सुरक्षाबलों को मिली यह पहली बड़ी सफलता था. इस बार भी गांदरबल में ही सुरक्षाबलों ने एक ऑपरेशन चलाकर एक आतंकवादी को मौत के घाट उतार दिया.

बताया जा रहा था कि आतंकियों ने एक परिवार को बंधक बना लिया था. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच काफी देर तक हुई फायरिंग में के बीच आतंकियों ने सुरक्षाबलों की एक टुकड़ी को निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला किया. हालांकि भारतीय सुरक्षाबलों ने परिवार को सुरक्षित बचा लिया.