logo-image

जम्‍मू-कश्‍मीर : सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में आतंकी संगठन ISJK के कमांडर को मार गिराया

जम्‍मू-कश्‍मीर : मुठभेड़ में एक आतंकवादी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

Updated on: 10 May 2019, 10:46 AM

नई दिल्‍ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां क्षेत्र में सुरक्षाबलों की आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट जम्मू एंड कश्मीर (ISJK) से मुठभेड़ हो गई जिसमें सुरक्षा बलों ने इस्लामिक स्टेट जम्मू एंड कश्मीर (आईएसजेके) के कमांडर इशफाक अहमद सोफी को ढेर कर दिया. खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने गुरुवार की देर रात करीब 3 बजे ही आतंकियों को घेर लिया. इसके बाद दोनों तरफ से ही गोली बारी हुई.  

जाकिर मूसा के अलावा इशफाक अहमद सोफी कश्मीर में आईएसजेके का बड़ा कमांडर था. जाकिर मूसा अभी भी सुरक्षाबलों की पकड़ से दूर है. पिछले दिनों उसके पंजाब में छुपे होने की खुफिया रिपोर्ट आई थी.  इशफाक अहमद सोफी जम्मू-कश्मीर के सोपोर का रहने वाला था. उसको एनकाउंटर के दौरान जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मार गिराया गया. आईएसजेके आतंकी इशफाक अहमद सोफी को अब्दुल्ला भाई के नाम से भी जाना जाता था. उसके पास से आर्म्स और एम्युनिशन बरामद हुए हैं. वहीं, आतंकी इशफाक अहमद सोफी के मारे जाने के बाद सोपोर के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर ने इलाके के सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का फरमान जारी कर दिया है.

सुरक्षाबलों को गुरुवार रात में शोपियां इलाके में आतंकवादियों की गतिविधियों की जानकारी मिली. इसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी शुरू कर दी. घिरते देख आतंकियों ने गोली चलानी शुरू कर दी. जवाब में सुरक्षाबलों ने फायर दागे. थोड़ी ही देर तक चले मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ISJK के कमांडर को मार गिराया. मारे गए ISJK के कमांडर का शव सुरक्षा बलों ने बरामद कर लिया है.