logo-image

जम्मू-कश्मीर :सीमा पार से पाकिस्तान ने की गोलीबारी, 1 नागरिक की मौत, 3 घायल

जम्मू-कश्मीर :सीमा पार से पाकिस्तान ने की गोलीबारी, 1 नागरिक की मौत, 3 घायल

Updated on: 30 Oct 2019, 08:12 PM

जम्मू-कश्मीर:

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के माछिल एरिया में भारी गोलीबारी की है. इस गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई. वहीं 3 लोग घायल हो गए हैं. पाकिस्तान सीमा पार से भारी गोलीबारी की है. पाकिस्तान की बौखलाहट कम होने का नाम नहीं ले रही है, और ना ही अपनी हरकत से बाज आ रहे हैं. पाकिस्तानी आर्मी आए दिन लगातार सीजफायर का उल्लंघन करती रहती है. 

यह भी पढ़ें-  दिल्ली में RSS की बैठक, बोले- राम मंदिर पर पक्ष में फैसला आने पर सड़क पर नहीं मनाएंगे जश्न

वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पाकिस्तान (Pakistan) ने बुधवार को एक बार फिर सीजफायर (ceasefire) का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी आर्मी (Pakistan army) ने बुधवार को राजौरी (rajauri) के सुंदरबनी सेक्टर (Sunderbani sector) में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. छोटे हथियारों से जमकर गोलीबारी की है. इसके अलावा मोर्टार भी दागा है. भारतीय सेना (Indian Army) जवाबी कार्रवाई कर रही है. पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है. पाकिस्तान ने एक ही दिन में दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है.

यह भी पढ़ें- Pehlu Khan Mob Lynching: कोर्ट ने गो तस्करी के आरोप को किया खारिज, FIR रद्द करने के दिए आदेश 

वहीं इससे पहले पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में ही बुधवार को सीजफायर का उल्लंघन किया था. कुपवाड़ा के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया गया था. जानकारी के मुताबिक इस हमले में एक नागरिक की मौत हो गई, जबकि 5 अन्य घायल हो गए. घायलों का उपचार अस्पताल में चल रहा है. बता दें कि घाटी में पिछले कुछ दिनों में आम नागरिकों पर हमलों की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है.

यह भी पढ़ें- तेलंगाना: TSRTC के कर्मचारियों ने रोड पर नाक रगड़कर किया सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सोमवार को हुए एक आतंकी हमले में 19 लोग घायल हो गए. जिनमें से 6 की हालत गंभीर है. सूत्रों के अनुसार, ग्रेनेड हमले में घायल हुए सभी 19 लोग आम नागरिक हैं, जिनमें से 6 की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. सेना के एक सूत्र ने कहा, 'अज्ञात आतंकवादियों ने सोपोर बस स्टैंड के पास इकबाल मार्केट में सोमवार शाम लगभग 4.20 बजे एक ग्रेनेड फेंका.