News Nation Logo

कुलगाम- शोपियां में 4 आतंकी ढेर, किश्तवाड़ में एक आंतकी गिरफ्तार

आज दिन में शोपियां में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों का खात्मा किया. लेकिन इस एनकाउंटर में 3 जवान भी जख्मी हो गए. इनमें से 1 जवान अस्पताल में इलाज के दौरान शहीद हो गया जबकि दो जवानों का इलाज चल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 21 Oct 2021, 12:00:51 AM
kashmir

संयुक्त सर्च ऑपरेशन (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी है. कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों का संयुक्त सर्च ऑपरेशन किश्तवाड़, पुलवामा और अन्य जिलों में चल रहा है. आज शाम करीब साढ़े पांच बजे किश्तवाड़ जिले के द्रबशल्ला ठथरी में संयुक्त नाके के दौरान एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया. गिरफ़्तार आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित है. गिरफ़्तार आतंकी के पास से एक ग्रेनेड बरामद हुआ है. उसे पाकिस्तान से लश्कर के एक आतंकी ने ग्रेनेड भेजा था.  कश्मीर में अब आतंकियों ने अपनी रणनीति बदल दी है. आतंकी घाटी में लगातार आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं. कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यकों की हत्या के बाद लोगों में सुरक्षा की भावना बनाए रखने के लिए सुरक्षाबलों ने दहशतगर्दों के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ दिया है. 

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन लगातार जारी है. सुरक्षाबलों ने आज बुधवार को कुलगाम में 2 आतंकी मार गिराए हैं. इससे पहले आज दिन में शोपियां में भी 2 आतंकी मारे गए थे. कुल मिलाकर आज 4 आतंकी मारे जा चुके हैं. जबकि पिछले 15 दिनों में 17 आतंकियों का खात्मा किया जा चुका है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि पुलिस और सेना ने कुलगाम के लश्कर के जिला कमांडर (गुलजार अहमद रेशी) और एक अन्य को मार गिराया है, जो बिहार के दो गरीब मजदूरों की हत्या में शामिल थे.

हालांकि आज दिन में शोपियां में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों का खात्मा किया. लेकिन इस एनकाउंटर में 3 जवान भी जख्मी हो गए. इनमें से 1 जवान अस्पताल में इलाज के दौरान शहीद हो गया जबकि दो जवानों का इलाज चल रहा है.

पिछले दिनों दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में बुधवार को सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर शमसुद्दीन सोफी उर्फ शाम सोफी को एक मुठभेड़ में मार गिराया. सोफी पर 12 लाख का इनाम था, वह ए प्लस श्रेणी का आतंकी था. सुरक्षा बलों पूरे इलाके को घेर रखा है तथा देर रात तक ऑपरेशन चल रहा था. वहां पर कुछ और आतंकियों के मौजूद होने की सूचना है. मारे गए आतंकी के पास से हथियार भी मिले हैं. 

यह भी पढ़ें: जमानत के लायक नहीं आर्यन खान...कोर्ट के आदेश की कॉपी में लिखीं ये बातें

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारा गया आतंकी जैश का शीर्ष कमांडर शमसुद्दीन उर्फ शाम सोफी घाटी में सक्रिय आतंकियों की मोस्ट वांटेड सूची में शामिल था. जून 2019 से सक्रिय सोफी सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले व नागरिकों पर अत्याचार करने वाले आतंकी समूहों का हिस्सा था. उसके खिलाफ कई मामले दर्ज थे. उसे पहली बार वर्ष 2004 में पीएसए  के तहत गिरफ्तार किया गया था. वह आतंकी गुटों में शामिल होने से पहले त्राल क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादियों को खाने, रहने के साथ सभी प्रकार की मदद उपलब्ध कराता था. साथ ही स्थानीय युवाओं को आतंकी गुटों में शामिल होने के लिए प्रेरित करता था.

 

First Published : 20 Oct 2021, 08:19:53 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.