News Nation Logo
Banner

उमर अब्दुल्ला ने हिममानव येति पर Tweet कर BJP के लिए कही ये बड़ी बात

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर येति के मुद्दे पर तंज कसा है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 30 Apr 2019, 12:41:51 PM
उमर अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

उमर अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हिममानव येति (Yeti) को लेकर बहुत सारी कहानियां मौजूद हैं, ताजा मामले में भारतीय सेना ने उसकी मौजूदगी को लेकर कुछ सबूत दिए हैं. भारतीय सेना द्वारा ट्विटर पर कुछ तस्वीरें जारी की गई हैं. इन तस्वीरों में बर्फ पर लंबे चौड़े पंजों के निशान नजर आ रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि ये निशान 'येती' के हो सकते हैं.

वहीं इस मामले में अब सियासत भी शुरू हो चुकी है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने ट्वीट कर येति के मुद्दे को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है. अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा, ‘बीजेपी अब ये सोच रही होगी कि इसको लोकसभा चुनाव के बाकी बचे कैंपेन में कैसे इस्तेमाल करें’

यह भी पढ़ें- श्रीलंका में आतंकी हमले के बाद उमर अब्दुल्ला ने ली डोनाल्ड ट्रंप की चुटकी, जानिए क्यों

बता दें कि उमर अब्दुल्ला अभी तक भारतीय जनता पार्टी पर प्रचार में सेना के इस्तेमाल और पाकिस्तान के मुद्दे का इस्तेमाल करने पर निशाना साध चुके हैं.

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का आम्रपाली ग्रुप को धोनी के साथ सभी लेन-देन का ब्यौरा देने का निर्देश

येती की कहानी

येति के बारे में कहा जाता है कि यह दुनिया के सबसे रहस्यमयी प्राणियों में से एक है. कई बार इन्हें देखे जाने की खबरें सामने आती रही हैं. जो कथित तौर पर नेपाल और तिब्बत के हिमालय क्षेत्र में रहता है.

शोधकर्ताओं की मानें तो ये पोलर बियर वाली प्रजाति है जो 40 हजार साल पुरानी है. कुछ रिसर्चर कहते हैं कि ये भालू की ही एक प्रजाति है जो हिमालय में रहती है.

First Published : 30 Apr 2019, 12:38:59 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो