News Nation Logo

DDC चुनाव के नजीते को लेकर उमर अब्दुल्ला का BJP पर निशाना, कही ये बड़ी बात 

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने डीडीसी चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी को कश्मीर घाटी में तीन सीट जीतने के लिए बधाई देता हूं, लेकिन जम्मू में हमारे 35 सीटों का क्या.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Dec 2020, 04:06:14 PM
Omar Abdullah

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Photo Credit: ANI)

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने डीडीसी चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी को कश्मीर घाटी में तीन सीट जीतने के लिए बधाई देता हूं, लेकिन जम्मू में हमारे 35 सीटों का क्या. बीजेपी स्वीकार करे कि हमारी उपस्थिति पूरे जम्मू-कश्मीर में है. बीजेपी हमें सिर्फ कश्मीर आधारित पार्टी कहती है. अगर हमलोग जम्मू में 35 सीट जीतने के बाद भी सिर्फ कश्मीर आधारित पार्टी हैं तो बीजेपी इस हिसाब से जम्मू की पार्टी नहीं है.

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के नतीजों और रुझानों को भाजपा और उसकी "प्रॉक्सी राजनीतिक पार्टी" के लिए आंख खोलने वाला बताया और कहा कि लोगों ने राज्य के विशेष दर्जे को समाप्त करने के फैसले को खारिज कर दिया है. नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर ने कहा कि नतीजे और रुझान गुपकर (गठबंधन) के लिए एक "महत्वपूर्ण उपलब्धि " है और वे उस ‘दृष्टिकोण’ का समर्थन करते हैं कि पूर्ववर्ती राज्य जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने तथा इसे केंद्रशासित प्रदेश में बदलने की को लोगों ने स्वीकार नहीं किया है.

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अब अगर भाजपा और उसकी ‘प्रॉक्सी’ राजनीतिक पार्टी लोकतंत्र में विश्वास करती है, जैसा कि उन्होंने कहा है, तो उन्हें तुरंत अपने फैसला वापस लेना चाहिए और इस क्षेत्र के लोगों के फैसले का सम्मान करना चाहिए. नेकां नेता ने कहा कि भाजपा ने डीडीसी चुनावों में प्रचार के लिए कई केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं को यहां भेजा था.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने इन चुनावों को 2019 की अपनी नीति के लिए जनमत संग्रह में बदल दिया. मुझे उम्मीद है कि वे लोगों की इच्छा को समझ गए होंगे. केंद्र ने पिछले साल पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर राज्य के विशेष दर्जे को समाप्त कर दिया था और इसे जम्मू कश्मीर और लद्दाख के रूप में केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था. गुपकर जम्मू कश्मीर के सात राजनीतिक दलों का गठबंधन है जिसमें नेकां और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) शामिल हैं.

First Published : 23 Dec 2020, 04:01:59 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.