logo-image

सीमा पर गोलीबारी में आम लोगों का हो रहा नुकसान, दोनो देश निकाले रास्ता: उमर अब्दुल्ला

अबदुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि सीमा पास के इलाक़े में लगभग हर रोज़ गोलीबारी हो रही है और इसकी वजह से आम लोग की ज़िंदगी तबाह हो रही है। इस मुद्दे पर दिल्ली और इस्लामाबाद को कोई रास्ता ढूंढ़ना होगा।

Updated on: 19 Jan 2018, 02:00 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में लगभग हर रोज़ हो रही सीज़फायर उल्लंघन को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने नाराज़गी ज़ाहिर की है।

अबदुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि सीमा पास के इलाक़े में लगभग हर रोज़ गोलीबारी हो रही है और इसकी वजह से आम लोग की ज़िंदगी तबाह हो रही है। इस मुद्दे पर दिल्ली और इस्लामाबाद को कोई रास्ता ढूंढ़ना होगा।

बता दें कि शुक्रवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने लगातार दूसरे दिन जम्मू-कश्मीर में इंटरनेशनल बॉर्डर (अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर) पर गोलीबारी की। जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 आम नागरिक घायल हो गए हैं।

पाकिस्तानी सेना ने बगैर किसी उकसावे के जम्मू जिले के आरएस पुरा, अरनिया और रामगढ़ सेक्टर में स्वचालित छोटे हथियारों व मोर्टार से भारतीय चौकियों पर निशाना बनाया। जिसका सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, 2 नागरिकों की मौत, 5 घायल

गोलीबारी के कारण अंतराष्ट्रीय सीमा से सटे जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों के गांवों के स्थानीय नागरिकों में दहशत है। जिन इलाकों में गोलीबारी हो रही है, वहां के स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

पीएमओ में राज्यमंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह ने हीरा नगर और आरएसपुरा सेक्टर सीजपायर में घायल आम लोगों से मुलाक़ात की।

वहीं जम्मू-कश्मीर के उप-मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा, 'पाकिस्तान एक आतंकी देश है और हिंसा में यक़ीन करता है। पाकिस्तान अपने कुकर्मों से सबक नहीं ले रहा और हिंसा फैला रहा है। भारत इस तरह के कायराना हरकत से डरने वाला नहीं है।'   

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, '44 महीनों में Ceasefire Violation में 500 % की बढ़ोतरी ! जम्मू और कश्मीर में 303 जवान शहीद, 193 नागरिक मरे, आज फिर 2 नागरिकों की मौत, 4 घायल। पाकिस्तान की नापाक हरकतें पड़ रहीं हैं भारी, षड्यंत्रकारी बरसा रहे रोज़ गोलियाँ ढ़ेर सारी, ‘साहेब’, कब जागेगी सरकार हमारी?'

और पढ़ें: भारत ने लिया शहादत का बदला तो बौखलाया पाकिस्तान, उप उच्चायुक्त को किया तलब