logo-image

PM की बैठक के बाद बोले उमर अब्दुल्ला, 370 की बहाली के लिए संघर्ष जारी रहेगा

24 जून गुरुवार को राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मीडिया के सामने अपनी बात कही है.

Updated on: 26 Jun 2021, 04:21 PM

highlights

  • दिल्ली की सर्वदलीय बैठक के बाद बोले उमर अब्दुल्ला 
  • मिशन धारा 370 की बहाली के लिए संघर्ष जारी रहेगा  
  • महबूबा ने भी दिया उमर का साथ कहा- नहीं लड़ेंगे चुनाव

श्रीनगर:

24 जून गुरुवार को राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मीडिया के सामने अपनी बात कही है. उमर अब्दुल्ला ने बताया कि पीएम मोदी के साथ हुई सर्वदलीय बैठक में गुपकार ग्रुप के एजेंडे से बाहर की कोई बात नहीं की गई है. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया है कि वो जम्मू-कश्मीर में धारा 370 की बहाली के मिशन को जारी रखेंगे, वहीं उनके साथ पीडीपी चीफ और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी उनका साथ देते हुए कहा है कि धारा 370 की बहाली तक वो चुनाव नहीं लड़ेंगी.

उमर अब्दुल्ला ने आगे बताया कि, पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में हमें वहां गठबंधन के लिए नहीं बुलाया गया था. अगर ऐसा होता तो एक पार्टी को बुलाया जाता वहां तो कई पार्टियों को दावत दी गई थी. पीएम की इस सर्वदलीय बैठक में गुपकार अलायंस के सदस्यों ने हिस्सा लिया था. उमर अब्दुल्ला ने आगे बताया कि इस बैठक में हमने कोई ऐसी बात नहीं की जो हमारे अलायंस के एजेंडे के बाहर की हो.

यह भी पढ़ेंःराम मंदिर की समीक्षा बैठक में बोले पीएम, अयोध्या में दिखे भारतीय संस्कृति की झलक

एनसी नेता अब्दुल्ला ने आगे बताया कि, हमने पीएम मोदी से कहा कि हम 5 अगस्त की तारीख से नाराज हैं. इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि वहां उपस्थित दलों में से किसी ने पीएम से ये नहीं कहा कि हम 5 अगस्त कबूल करते हैं. PM से महबूबा मुफ्ती और फारुख अब्दुल्ला ने साफ कहा कि BJP को 370 हटाने का एजेंडा कामयाब कराने में 70 साल लगे. हमें 70 महीने लगेंगे तो भी हम अपने मिशन से पीछे नहीं हटेंगे.

यह भी पढ़ेंःराष्ट्रपति कोविंद पहुंचे कानपुर, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

उमर अब्दुल्ला ने कहा,  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने हम सबकी तरफ से बैठक में हमारा पक्ष रखा और कहा कि हम ये टाइमलाइन नहीं मानते हैं. डिलिमिटेशेन, चुनाव और राज्य का दर्जा नहीं. जम्मू-कश्मीर में पहले डिलिमिटेशन फिर राज्य का दर्जा और फिर चुनाव. अगर जम्मू - कश्मीर में चुनाव कराना ही है तो पहले राज्य का दर्जा लौटा दीजिए, उसके बाद हम चुनाव पर बात करेंगे. वहीं  पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी कहा कि जबतक जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्ज बहाल नहीं हो जाता है तब तक वो कोई चुनाव नहीं लड़ेंगी.