News Nation Logo

IED Case:जम्मू कश्मीर में NIA की बड़ी छापेमारी, ISIS की साजिश के मिले क्लू

IED रिकवरी Case को लेकर आज एनआईए ने जम्मू कश्मीर में बड़ी छापेमारी की है. छापेमारी में 16 ठिकानें खंगाले गए हैं. जानकारी के मुताबिक छापेमारी में एनआईए को आईएसआईएस की बड़ी साजिश के क्लू मिले हैं.. बताया जा रहा है कि ISIS भारतीय युवाओं को भड़काने के लि

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 10 Oct 2021, 08:01:49 PM
nia

faile photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • ISIS भारतीय युवाओं को भड़काने के लिए रच रहा साजिश 
  • NIA ने 16 स्थानों पर की छापेमारी 
  • छापेमारी में सीआरपी के जवान भी रहे शामिल 

नई दिल्ली :

IED रिकवरी Case को लेकर आज एनआईए ने जम्मू कश्मीर में बड़ी छापेमारी की है. छापेमारी में 16 ठिकानें खंगाले गए हैं. जानकारी के मुताबिक छापेमारी में एनआईए को आईएसआईएस की बड़ी साजिश के क्लू मिले हैं.. बताया जा रहा है कि ISIS भारतीय युवाओं को भड़काने के लिए तमाम पैंतरे अपना रहा है. आपको बता दें कि ये छापेमारी यह प्रॉपगैंडा मैगजीन 'वॉयस ऑफ हिंद' को लेकर की गई है.. जिसमें कई चौकाने वाले क्लू सामने आए हैं..कार्रवाई में एनआईए का सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रुप से साथ दिया है. जिसको चोरी छिपे अपनी गतिविधियों को अंजाम देने वाले देश विरोधी लोगों की नींद उड़ी हुई है.. 

यह भी पढें :लखीमपुर घटना के विरोध में बंद रहेगा महाराष्ट्र, सरकार ने किया ऐलान

यह मामला अंतरराष्‍ट्रीय आतंकी समूह इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS) द्वारा भारत के खिलाफ जेहाद छेड़ने के लिए ऐसे युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और उनकी भर्ती से जुड़ा है, जो आसानी से किसी के भी प्रभाव में आ सकते हैं. प्रॉपगैंडा मैगजीन 'वॉयस ऑफ हिंद' के जरिये ISIS अपनी ऐसी ही गतिविधियों को अंजाम देता है. इस सिलसिले में NIA ने इस साल 29 जून को एक केस भी दर्ज किया था, जिसके बाद जुलाई में तीन आरोपियों उमर निसार, तनवीर अहमद भट और रमीज अहमद लोन को कश्‍मीर से गिरफ्तार किया गया था.. 

IED रिकवरी से जुड़ा मामला 
NIA ने जिन मामलों को लेकर 16 स्‍थानों पर छापेमारी की है, उनमें दूसरा केस 'बठिंडी IED रिकवरी' का है.. जम्मू कश्‍मीर के बाहु फोर्ट से लश्‍कर-ए-तैयबा के एक आतंकी के हाथों 5 किलोग्राम IED बरामद किया गया था और इस मामले में एक केस 27 जून को दर्ज किया गया था.. जांच में यह सामने आया था कि पाकिस्‍तान समर्थित आतंकी संगठन फर्जी नाम 'द रेसिस्‍टेंस फ्रंट' के जरिये जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकी गतिविधियों की साजिश कर रहा था..भारतीय जांच एजेंसिंयों को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली है कि जम्मू में ऐसे कई ठिकाने हैं जहां देश विरोधी संगठनों के लोग पनाह लिए हैं.

First Published : 10 Oct 2021, 08:01:49 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.