logo-image

NIA ने दविंदर सिंह टेरर केस में PDP के यूथ विंग के अध्यक्ष को किया गिरफ्तार 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को वहीद उर रहमान पारा को गिरफ्तार कर लिया है. पारा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के युवा विंग के नेता है.

Updated on: 25 Nov 2020, 04:04 PM

श्रीनगर:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को वहीद उर रहमान पारा को गिरफ्तार कर लिया है. पारा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के युवा विंग के नेता है. साथ ही अन्य लोगो को भी गिरफ्तार किया है. NIA ने सस्पेंडेड डीएसपी दविंदर सिंह टेरर मामले में गिरफ्तार किया है. उस पर हिजबुल मुजाहिदिन को समर्थन करने का भी आरोप है. एनआईए ने लंबी पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है.  

बता दें कि दविंदर को 13 जनवरी को कुलगाम में श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाइवे पर एक कार में गिरफ्तार किया गया था. वह तीन आतंकियों को अपनी गाड़ी से जम्मू ले जा रहा था. वह हिज्बुल कमांडर सईद नवीद, एक दूसरे आतंकी रफी रैदर और हिज्बुल के एक भूमिगत कार्यकर्ता इरफान मीर को लेकर जम्मू जा रहा था. डीएसपी देवेंद्र सिंह का काम चंडीगढ़ और दिल्ली में इन आतंकियों के लिए ठहरने की व्यवस्था करना था.

गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की एक अदालत ने उसे जमानत दे दी थी. हालांकि, दविंदर सिंह अभी भी एनआईए की कस्टडी में है. दविंदर सिंह ने कथित तौर पर पाकिस्तान उच्चायोग में बैठे आकाओं के साथ 'संवेदनशील' जानकारी साझा की थी. एनआईए ने दविंदर सिंह और पांच अन्य के खिलाफ कथित तौर पर हिजबुल मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठन के साथ मिलकर भारत के विरुद्ध युद्ध छेड़ने के एक मामले में छह जुलाई को एक चार्जशीट दाखिल की थी. गिरफ्तारी से पहले सिंह श्रीनगर हवाई अड्डे पर एंटी-हाइजैकिंग विंग में तैनात था.