logo-image

'कश्मीर का हाल गाजा जैसा होगा', फारूक अब्दुल्ला ने ऐसा क्यों कहा, जानें क्या है पूरा मामला

राजौर और पुंछ के सुरनकोट इलाके में आतंकी हमले का जिक्र करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत नहीं किया गया तो कश्मीर को गाजा बनने से कोई रोक नहीं सकता है.

Updated on: 26 Dec 2023, 05:26 PM

नई दिल्ली:

आतंकवाद के खिलाफ भारतीय सेना की कार्रवाई जारी है. जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में हो रही आतंकी घटनाओं का जवाब भारतीय सेना पूरी मुस्तैदी के साथ दे रही है. वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने एक बयान देकर सियासी पारा को और गर्म कर दिया है. एनसी नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत नहीं हुई तो कश्मीर का हाल वही होगा जो फिलिस्तीन और गाजा का है. राजौर और पुंछ के सुरनकोट इलाके में आतंकी हमले में 4 जवान शहीद हो गए थे. बता दें कि सेना के जवान एक ऑपरेशन के लिए वाहन से जा रहे थे. 

मैं पूछता हूं कि कहां है वो बातचीत: फारूक अब्दुल्ला 

फारूक अब्दुल्ला का कहना है ' देखिए मैंने हर बार यह कहा है कि वाजपेयी ने तो कहा था कि दोस्त बदले जा सकते हैं, पड़ोसी नहीं. अगर पड़ोसियों के साथ दोस्ती में रहेंगे तो दोनों तरक्की कर सकेंगे. अगर दुश्मनी में रहेंगे तो हम आगे नहीं बढ़ सकते हैं. पीएम मोदी का बयान है कि युद्ध अब विकल्प नहीं है, बातचीत से मसले हल करने होंगे, मैं पूछता हूं कि कहां है वो बातचीत. अब पाक में नवाज शरीफ वहां के वजीर-ए-आजम बनने वाले हैं. वो कहते हैं कि हम बातचीत करेंगे. क्या कारण कि हम बातचीत करने को तैयार नहीं है. अगर बातचीत से इस मसले का हल नहीं सुलझाया जा सकता है तो मैं माफी चाहता हूं. उन्होंने कहा कि हमारा भी वैसा ही हाल होगा जो आज गाजा और फिलिस्तीन का है. इन पर आज इजरायल की ओर से बमबारी हो रही है.' 

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर को लेकर फारूक अब्दुल्ला का यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब गुरुवार को पुंछ में आतंकवादियों ने घात लगाकर सेना के जवानों पर हमला किया. इसमें चार जवान शहीद हो गए. वहीं, दूसरी ओर गाजा को लेकर फिलिस्तीन और इजरायल के बीच जंग हो रही है. अब तक इस जंग के कारण  फिलिस्तीन में 20 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं.