logo-image

नजरबंदी के बाद पहली बार फारूक अब्दुल्ला से मिले नेश्नल कॉन्फ्रेंस के 15 नेता

शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मिलक ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के 15 नेताओं को उनसे मिलने की अनुमति दी थी जिसके बाद उन्होंने आज फारूख अब्दुल्ला से उनके आवास पर मुलाकात की

Updated on: 06 Oct 2019, 01:40 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पहली बार नेशनल कॉन्फ्रेंस के 15 नेता नजरबंद किए गए जम्मू-कश्मीर के पू्व मुख्यमंत्री फारूख अबदुल्ला से मिले. उन्होंने रविवार को श्रीनगर स्थित फारूख अबुदुल्ला के आवास पर उनसे और उनकी पत्नी मॉली अब्दुल्ला से मुलाकात की. दरअसल शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मिलक ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के 15 नेताओं को उनसे मिलने की अनुमति दी थी जिसके बाद उन्होंने आज फारूख अब्दुल्ला से उनके आवास पर मुलाकात की. 

यह भी पढ़ें: बेशर्म इमरान खान को अब यूरोपीय थिंक टैंक ने लताड़ा, कहा-बंद करें पाखंड

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी का ये प्रतिनिधिमंडल इसके बाद पार्टी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से भी मुलाकात करेंगे. बता दें, फारूख अब्दुल्ला श्रीनगर स्थित अपने आवास पर नजरबंद है जबकि उनके बेटे उमर गेस्ट हाउस में नजरबंद करके रखे गए हैं. 

इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के प्रवक्ता मदन मंटू ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को पार्टी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) से मिलने की अनुमति दे दी है. इन दोनों ही नेताओं को हिरासत में रखा गया है.

यह भी पढ़ें: इमरान खान के बदले सुर, POK वासियों को नियंत्रण रेखा नहीं पार करने की दी चेतावनी

बता दें कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के समय से ही जम्मू-कश्मीर के दोनों प्रमुख नेताओं को हिरासत में रखा गया है. इन दोनों नेताओं के साथ ही जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर प्रमुख नेताओं को एहतियातन अनुच्छेद 370 हटाए जाने के एक दिन पहले ही हिरासत में ले लिया गया था. अलगाववादी नेताओं को भी उनके घरों में नजरबंद कर दिया गया है.

फारूक अब्दुल्ला को भी गुपकर रोड स्थित उनके घर में नजरबंद किया गया है. इस दौरान उन्हें लोगों से मिलने की इजाजत नहीं है. हां मगर परिवार के लोग, अन्य लोगों से मिल सकते हैं. वहीं, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को भी लोगों से मिलने की मनाही है. उमर अब्दुल्ला को हरि निवास में रखा गया है, जबकि महबूबा मुफ्ती को चस्मा शाही अतिथिशाला में नज़रबंद किया गया है.