News Nation Logo

कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों ने की बड़ी कार्रवाई, इस वर्ष 62 आतंकी हुए ढेर  

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि मारे गए 62 आतंकवादियों में से 39 लश्कर-ए-तैयबा से और 15 जैश-ए-मोहम्मद के थे.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 28 Apr 2022, 04:40:13 PM
army2

कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई (Photo Credit: file photo)

highlights

  • 62 में से 47 आतंकवादी स्थानीय जबकि 15 विदेशी थे
  •  मुठभेड़ में अल बद्र के दो आतंकियों को मार गिराया था

श्रीनगर:  

कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में सुरक्षाबलों ने अलग-अलग मुठभेड़ में इस वर्ष 62 आतंकवादियों (Terrorist) को ढेर कर दिया है. इनमें से 15 विदेशी दहशतगर्द भी मौजूद हैं. कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार (Vijay Kumar)  ने बताया कि मारे गए 62 आतंकवादियों में से 39 लश्कर-ए-तैयबा से और 15 जैश-ए-मोहम्मद के थे. उन्होंने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी कि हिज्बुल मुजाहीन के छह व अल बद्र के दो दहशतगर्दों को भी मार गिराया गया है. घाटी के पुलिस प्रमुख के अनुसार 62 में से 47 आतंकवादी स्थानीय जबकि 15 विदेशी थे. इससे पहले भारतीय सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के मित्रिगम गांव में बुधवार रात भर चले मुठभेड़ में अल बद्र (आतंकवादी संगठन) के दो आतंकियों को मार गिराया.

दो एके-47 राइफल की बरामद हुई

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के अनुसार सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की पहचान एजाज हाफिज और शाहिद अयूब के रूप में की गई है. इनके पास से दो एके-47 राइफल की बरामद हुई है.

विजय कुमार के अनुसार ये दोनों आतंकवादी इस साल मार्च-अप्रैल के बीच पुलवामा में प्रवासी मजदूरों पर कई हमलों में शामिल थे. पुलवामा जिले में मित्रिगाम मुठभेड़ को लेकर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. एक विशाल बाग में ​आतंकवादियों के यहां पर छिपे होने की खबर मिली थी. सूचना मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और भारतीय सेना के जवानों ने मित्रिगम गांव को चारों ओर से घेर लिया. इसके बाद बुधवार दोपहर से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. ये देर रात तक चलती रही.

 

First Published : 28 Apr 2022, 04:11:46 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.