logo-image

एक और पुलवामा! जम्मू के बनिहाल में जवाहर टनल के पास सेंट्रो कार में ब्‍लास्‍ट, जवानों की गाड़ी क्षतिग्रस्‍त

जहां ब्‍लास्‍ट हुआ, वहां से सुरक्षाबलों का दस्‍ता गुजर रहा था. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

Updated on: 31 Mar 2019, 07:56 AM

श्रीनगर:

जम्‍मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर शनिवार सुबह एक सेंट्रो कार में ब्‍लास्‍ट हो गया. ब्‍लास्‍ट के चलते कार में आग लग गई. घटना जवाहर टनल के पार बनिहाल के पास हुई. जहां ब्‍लास्‍ट हुआ, वहां से सुरक्षाबलों का दस्‍ता गुजर रहा था. बताया जा रहा है कि कार ने बस को टक्‍कर मारी और आगे जाकर उसमें ब्‍लास्‍ट हो गया. इस बस में भी 40 से अधिक सीआरपीएफ जवान सवार थे. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. ब्‍लास्‍ट की सूचना पर पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई. सूचना पर सुरक्षा एजेंसियां चौकस हो गई हैं. मौके से एलपीली सिलेंडर भी बरामद किया गया है. कार का ड्राइवर मौके से फरार हो गया है. 

दूसरी ओर, ANI के अनुसार, सीआरपीएफ सूत्रों का कहना है कि प्रथम दृष्‍दया घटना सिलेंडर ब्‍लास्‍ट से जुड़ा माना जा रहा है. सुरक्षाबलों का दस्‍ता विस्‍फोट से काफी दूर था और इसे आतंकी घटना नहीं मान सकते. जानकारी के अनुसार, धमाके के बाद सीआरपीएफ दस्‍ते की गाड़ी को नुकसान पहुंचा है. सुरक्षाबलों का दस्‍ता श्रीनगर से जम्‍मू आ रहा था.

जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मालिक ने कहा- बनिहाल हमला वेरिफार्इ नहीं हुआ है. घटना की जांच की जा रही है. 

बता दें कि पुलवामा में भी सुरक्षाबलों का दस्‍ता गुजरते वक्‍त ही ब्‍लास्‍ट हुआ था. विस्‍फोटकों से भरी गाड़ी आकर सुरक्षाबलों की गाड़ियों से टकरा गई थी और थोड़ी ही देर बाद वहां का मंजर भयानक हो गया था. पुलवामा में 40 जवान शहीद हुए थे. उसके बाद से राज्‍य में सुरक्षा एजेंसियां चौकस हो गई हैं. उसके बाद भी सेंट्रो कार में विस्‍फोट से कई सवाल पैदा हो रहे हैं, हालांकि अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है कि इसमें आतंकी एंगल है या नहीं.