News Nation Logo
Banner

जानें क्यों, Most Wanted जाकिर मूसा की मौत पर हो रही महिलाओं की सराहना

एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, हम उस कौम के हैं जो युद्ध क्षेत्र में मरना पसंद करते हैं ना कि बिस्तर पर

IANS | Updated on: 29 May 2019, 07:25:56 AM
जाकिर मूसा (फाइल फोटो)

जाकिर मूसा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

समाचार एजेंसी आईएएनएस की एक खबर में कश्मीर के सर्वाधिक वांछित आतंकवादी कमांडर जाकिर मूसा के मारे जाने में एक महिला की भूमिका उजागर होने के बाद ट्विटर पर यूजर्स घाटी में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में महिलाओं को उनकी सकारात्मक भूमिका के लिए श्रेय दे रहे हैं. आईएएनएस की खबर (कश्मीर में लव, सेक्स और धोखा) की लिंक पोस्ट करते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "जैसे पंजाब में हुआ, यह कश्मीर की अवाम और महिलाएं हैं जो आतंकवादियों के खिलाफ हो रही हैं. आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर देने वालों में ये सबसे आगे हैं."

 कथित जिहाद के लिए उठाते हैं हथियार

यूजर ने लिखा, "यह पटकथा पंजाब से बहुत अलग नहीं है. कश्मीर बदल रहा है. एक अन्य यूजर ने लिखा, "ज्यादातर कथित जिहादियों की कहानी एक जैसी है. आतंकवादी बनना, कई प्रेमिकाएं बनाना और अंत में उनमें से एक द्वारा उनके बारे में (आतंकी के बारे में) जानकारी खुफिया एजेंसियों को देना. आश्चर्य होता है कि वे हथियार कथित जिहाद के लिए उठाते हैं या हमबिस्तर होने के लिए. एक अन्य यूजर ने ट्विटर पर लिखा, "बुरहान की तरह जाकिर को भी उसकी प्रेमिका ने धोखा दिया. घाटी में आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी की मौत भी ऐसे ही हुई थी. मूसा को सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की गोपनीय सूचना मिलने पर पिछले सप्ताह पुलवामा जिला में त्राल क्षेत्र के दादसासा गांव में तलाशी अभियान के दौरान मार गिराया था.

आतंकवादियों के मारे जाने का संबंध उनकी प्रेमिकाओं से जुड़ा है

अल कायदा से संबद्ध अंसार गजवतुल हिंद संगठन चलाने वाले आतंकवादी की मौजूदगी की महत्वपूर्ण जानकारी उसकी दो कथित प्रेमिकाओं में से एक ने दी थी. यह उसके एक समर्थक के उस दावे के विपरीत है जिसने ट्विटर पर लिखा, "हम उस कौम के हैं जो युद्ध क्षेत्र में मरना पसंद करते हैं ना कि बिस्तर पर." कश्मीर में कई आतंकवादियों के मारे जाने का संबंध उनकी पूर्व प्रेमिकाओं से जुड़ा है.

सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता

वहीं जम्मू एवं कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने मंगलवार को कहा कि अंसार गजवातुल हिंद के मुख्य कमांडर जाकिर मूसा के मारे जाने से कश्मीर में आतंकवाद की नई अवधारणा का अंत हो गया है. जम्मू क्षेत्र के पुंछ जिले में अपने दौरे से इतर मीडिया से बातचीत करते हुए अधिकारी ने जाकिर मूसा के मारे जाने को सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता बताया है.

First Published : 29 May 2019, 07:25:56 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×