News Nation Logo
Banner

आतंकियों को धन मुहैया कराने के मामले में मीरवाइज उमर एनआईएक के सामने होंगे पेश

अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने आतंकियों को धन मुहैया करवाने से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के समक्ष दिल्ली में पेश होने का फैसला किया है.

IANS | Updated on: 07 Apr 2019, 08:58:02 PM
मीरवाइज उमर फारूक (फाइल फोटो)

मीरवाइज उमर फारूक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने आतंकियों को धन मुहैया करवाने से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के समक्ष दिल्ली में पेश होने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी रविवार को हुर्रियत के एक प्रवक्ता ने दी. एनआईए ने हाल ही में मीरवाइज को तीसरा नोटिस भेजकर उन्हें आठ अप्रैल को दिल्ली में एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा था. इससे पहले एनआईए द्वारा भेजे गए दो नोटिस का जवाब देते हुए उन्होंने दिल्ली का दौरा करने में सुरक्षा संबंधी चिंता जाहिर की थी.

मीरवाइज के नेतृत्व वाले हुर्रियत गुट के एक प्रवक्ता ने कहा कि मीरवाइज पूछताछ के लिए दिल्ली जाएंगे और प्रोफेसर अब्दुल गनी भट, बिलाल गनी लोन और मसरूर अंसारी समेत हुर्रियत कार्यकारिणी के सदस्य उनके साथ होंगे.

इसे भी पढ़ें: VIDEO: भोपाल में हाई वोल्ट्रेज ड्रामा, MP पुलिस और सीआरपीएफ में भिड़ंत, IT की छापेमारी जारी

बार-बार प्रयास करने के बावजूद एनआईए ने श्रीनगर में पूछताछ करने की मांग खारिज कर दी. एजेंसी ने कहा कि वह मीरवाइज की सुरक्षा का ध्यान रखेगी.

प्रवक्ता ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह दिल्ली में पूछताछ पर जोर दे रहे हैं. हुर्रियत कार्यकारिणी की बैठक में रविवार को फैसला किया गया कि मीरवाइज के साथ कार्यकारिणी के सदस्य नई दिल्ली जाएंगे.'

उन्होंने कहा, 'मीरवाइज को परेशान किए जाने से लोगों में भारी गुस्सा है. हालांकि मीरवाइज की अगुवाई में हुर्रियत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.'

First Published : 07 Apr 2019, 08:57:59 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो