News Nation Logo

महबूबा मुफ्ती को इस्तीफा दे देना चाहिए - मुजफ्फर हुसैन बेग

पीडीपी के वरिष्ठ नेता और सासंद बेग ने अपनी ही पार्टी की मुखिया और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 09 Sep 2016, 03:42:46 AM
फाइल फोटो

srinagar:

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के खिलाफ उनकी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद मुजफ्फर हुसैन बेग ने मोर्चा खोल दिया है। बेग ने सीधे शब्दों में महबूबा मुफ्ती पर सरकार चलाने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए उन्हें  अपने पद से इस्तीफा दे देने की सलाह दे दी।

मुजफ्फर हुसैन बेग के मुताबिक पीडीपी के कार्यकर्ता इस बात से असंतुष्ट हैं कि जमीनी स्तर पर बीजेपी के साथ गठबंधन करने के कारण राज्य में महबूबा सरकार गठबंधन के एजेंडों को राज्य में लागू करने में असफल साबित हो रही हैं । कई अखबारों और चैनलों को दिए इंटरव्यू में बेग ने कहा कि महबूबा मुफ्ती सरकार चलाने में इसलिए नाकाम हैं क्योंकि वो अभी खुद सरकार चलाने की प्रकिया सीख रही हैं और सरकार में एक वरिष्ठ नेता को छोड़कर बाकी सब नए चेहरे हैं।

गौरतलब है कि पीडीपी के संस्थापक मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद कई महीनों तक राज्य में राष्ट्रपति शासन रहने के बाद महबूबा मुफ्ती ने राज्य की बागडोर संभाली थी। मुजफ्फर हुसैन बेग ने बीजेपी पर राज्य की तरफ ध्यान ना देकर दूसरे राज्यों में होनेवाले चुनाव में प्रचार में व्यस्त होने का आरोप लगाया है जबकि बेग के मुताबिक दूसरी तरह जम्मू कश्मीर में बाकी पार्टियां और देश से बाहर के दुश्मन दोनों मिलकर कश्मीर में फैले तनाव का फायदा उठाने में जुटी हुई है।

राज्य के अलगाववादी नेताओं पर निशाना साधते हुए बेग ने कहा सर्वदलीय नेताओं से अलगाववादियों के ना मिलने पर जम्मू कश्मीर की जनता ठगा हुआ महसूस कर रही है।

First Published : 09 Sep 2016, 09:10:00 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.