News Nation Logo

महबूबा मुफ्ती बोलीं- RSS-BJP ने हिंदू धर्म हाईजैक कर लिया  

सलमान खुर्शीद ने 'सनराइज ओवर अयोध्या' नाम की किताब लिखी है. इस किताब पर ही सियासी बवाल मचा हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 13 Nov 2021, 05:02:59 PM
mehbooba mufti

महबूबा मुफ्ती, पूर्व मुख्यमंत्री, जम्मू-कश्मीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सलमान खुर्शीद ने 'सनराइज ओवर अयोध्या' नाम की किताब लिखी है
  • हिंदू सेना ने की किताब के प्रकाशन, प्रसार और बिक्री पर रोक लगाने की मांग
  • पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने किया सलमान खुर्शीद का समर्थन

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती  ( Mehbooba Mufti)भी सलमान खुर्शीद के सुर से सुर मिलाने लगी हैं. उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक संगठनों की आईएस (IS) से तुलना गलत नहीं है. महबूबा ने सलमान खुर्शीद के बयान के सही ठहराया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ( Salman Khurshid) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की तुलना आईएस (IS) से की थी.  इस बीच पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती सलमान खुर्शीद के बयान का समर्थन करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर निशाना साधा है. महबूबा ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी ने हिंदू धर्म को हाईजैक कर लिया है. 

महबूबा मुफ्ता ने कहा कि सनातन धर्म हमें भाईचारे, सद्भाव की शिक्षा देता है, लेकिन बीजेपी धर्म का इस्तेमाल समुदायों के बीच में दरार पैदा करने के लिए कर रही है. मुफ्ती ने कहा कि आईएसआईएस के साथ सांप्रदायिक संगठनों की तुलना करना गलत नहीं है. बता दें कि अयोध्या पर लिखी किताब पर बवाल के बीच सलमान खुर्शीद का बयान आया था. उन्होंने कहा कि क्या भारत को हिंदू-मुस्लिम एकता नहीं चाहिए? 

सलमान खुर्शीद ने 'सनराइज ओवर अयोध्या' नाम की किताब लिखी है. इस किताब पर ही सियासी बवाल मचा हुआ है. क्योंकि सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व पर निशाना साधा है. सलमान खुर्शीद की किताब के पेज नंबर 113 का चैप्टर है 'सैफरन स्काई' यानी भगवा आसमान. इसमें सलमान खुर्शीद लिखते हैं- हिंदुत्व साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो कि हर तरीके से ISIS और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है.

यह भी पढ़ें: Punjab Assembly Elections: अकाली दल ने घोषित किए 3 और उम्मीदवार

सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर हिंदू सेना ने कोर्ट का रुख किया है. हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने पटियाला कोर्ट से किताब के प्रकाशन, प्रसार और बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है. हिंदू सेना का आरोप है कि किताब हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के दो वकीलों ने किताब को लेकर सलमान खुर्शीद के खिलाफ दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पास शिकायत की थी. 

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने खुर्शीद की किताब को लेकर कांग्रेस पर हमला साधा था. उन्होंने कहा, जो बातें किताब में हैं, वो केवल हिन्दुओं की भावनाओं को नहीं, बल्कि भारत की आत्मा को भी गहरी ठेस पहुंचाती हैं. उन्होंने कहा, भारत में रहकर, इतना सम्मान मिलने के बाद भी कांग्रेस पार्टी ऐसा क्यों कर रही है. ये लाइन और विचार किसी एक कांग्रेसी नेता के नहीं, बल्कि ये आज कांग्रेस की विचारधारा है.

First Published : 13 Nov 2021, 05:02:59 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.