logo-image

J&K: महबूूबा मुफ्ती की बच्चों से पढ़ाई करने की अपील, कहा-बड़े मुद्दे बड़ों पर छोड़ दें

जम्मू-कश्मीर में स्कूली बच्चों के पत्थरबाजी करने के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उनसे पढ़ाई करने की अपील की।

Updated on: 14 May 2017, 11:46 PM

highlights

  • महबूबा मुफ्ती ने राज्य के बच्चों से पढ़ाई पर ध्यान देने की अपील की
  • मुफ्ती ने लोगों से कहा  शांति और हिंसा में किसी एक का चुनाव करना होगा 

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में स्कूली बच्चों के पत्थरबाजी करने के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उनसे पढ़ाई करने की अपील की। मुफ्ती ने स्कूली बच्चों और युवाओं से शिक्षा पर ध्यान देने की अपील करते हुए कहा कि वे बड़े मुद्दे बड़ों पर छोड़ दें।

मुख्यमंत्री मुफ्ती ने कहा, 'ये भी हमारे बच्चे हैं चाहे वे स्कूल में पढ़ रहे हो या नहीं। मुझे लगता है कि हमारे बच्चे समझदार हैं और मैंने इसे बार-बार कहा है कि हमारे बच्चे जहां भी गए हों चाहे वह खेल हो या, केएएस या आईएएस परीक्षा या देश के किसी भी हिस्से में गए हों, उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।'

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी का पाक पर हमला, कोई भी देश आतंक को नहीं दे सकता मान्यता

मुख्यमंत्री मुफ्ती ने कहा कि हमारा दुर्भाग्य है कि किसी ने उनकी बुद्धिमत्ता, कश्मीरी जनता और इस खूबसूरत घाटी पर बुरी नजर लगा दी है। उन्होंने अभिभावकों व शिक्षकों से अपील की कि वह विद्यार्थियों को शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करने को प्रेरित करें।

मुख्यमंत्री मुफ्ती रविवार को दक्षिण कश्मीर के अपने विधानसभा क्षेत्र अनंतनाग में विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करने के दौरान लोगों से बातें की। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि लोग शांति-प्रिय हैं और वे भाईचारा चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में आतंकियों की धमकी युवाओं पर बेअसर, पुलिस में भर्ती के लिये दिया आवेदन

मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को शांति और हिंसा में किसी एक का चुनाव करना होगा। उन्होंने कहा, 'लोगों को फैसला लेना होगा, उन्हें यह सोचने की जरूरत है कि वे क्या चाहते हैं और कैसे चाहते हैं। क्या वे पथराव कर, उमर फयाज जैसे उज्ज्वल बच्चों, बैंककर्मी या पुलिस में काम करने वाले युवाओं की हत्या कर या बैंक लूट कर यह चाहते हैं।'

मुख्यमंत्री मुफ्ती ने ताकिया बेहराम शाह का दौरा कर पुल के निर्माण कार्य की भी समीक्षा की। इस दौरान कई प्रतिनिधिमंडलों ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की और उन्हें अपनी समस्याएं बताई।