News Nation Logo
Banner

महबूबा मुफ्ती और अल्ताफ बुखारी ने सोपोर में हुए आतंकी हमले की निंदा की

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को सोपोर आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए कहा कि गोलियां जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को हल नहीं कर सकती हैं और बातचीत ही एकमात्र रास्ता है. महबूबा ने कहा, जम्मू-कश्मीर का मुद्दा बंदूक से नहीं सुलझाया जा सकता.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 12 Jun 2021, 05:05:40 PM
Mehbooba Mufti

महबूबा मुफ्ती (Photo Credit: फाइल )

जम्मू कश्मीर:

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को सोपोर आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए कहा कि गोलियां जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को हल नहीं कर सकती हैं और बातचीत ही एकमात्र रास्ता है. महबूबा ने कहा, जम्मू-कश्मीर का मुद्दा बंदूक से नहीं सुलझाया जा सकता. बातचीत ही सभी मुद्दों के लिए आगे बढ़ने का रास्ता है. अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने भी सोपोर गोलीबारी घटना की निंदा की. बुखारी ने एक बयान में हमले को सबसे भीषण और दिल दहला देने वाला करार दिया. बुखारी ने कहा, हिंसा कभी भी समाधान नहीं रही, बल्कि किसी भी समाज की शांति और प्रगति में एक बड़ी बाधा रही है.

चरमपंथी ताकतें केवल लोगों के कष्टों को बढ़ा रही हैं. किसी भी राजनीतिक, वैचारिक या धार्मिक प्रेरणा के बावजूद - किसी भी अभिव्यक्ति में हिंसा अस्वीकार्य है. उन्होंने कहा कि बेहूदा हिंसा ने जम्मू-कश्मीर में समाज के सभी वर्गों को तबाह कर दिया है, जिससे कीमती मानव जीवन पर भारी असर पड़ा है. उन्होंने कहा, संचार के इस बर्बर तरीके से न केवल मनुष्यों की एक पीढ़ी खो गई है, बल्कि शांति विरोधी ताकतों ने पिछले तीन दशकों में लोगों की सामाजिक-आर्थिक स्थितियों को भी तबाह कर दिया है.

यह भी पढ़ेंःडोमनिका कोर्ट में हरीश साल्वे कर सकते हैं CBI, MEA का प्रतिनिधित्व: सूत्र

इसके पहले शनिवार की सुबह जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने हमला किया था जिसमें 2 जवान शहीद हो गए थे और 2 नागरिकों की मौत हो गई थी. भारतीय और पाकिस्तानी बलों के बीच फरवरी में समझौता होने के बाद से नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम उल्लंघन की एक भी घटना नहीं हुई है, लेकिन जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. शनिवार को जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकवादियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम पर हमला किया है. इस हमले में पुलिस टीम के 2 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि दो स्थानीय नागरिक मारे गए हैं. इसके अलावा दो जवानों समेत तीन लोग घायल हो गए हैं.

यह भी पढ़ेंःपंजाब के सरकारी स्कूलों को नंबर वन बताने पर दिल्ली सरकार को ऐतराज

बताया जा रहा है कि दक्षिण कश्मीर के सोपोर के आरामपोरा में आतंकियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. जहां एक नाके पर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम पर हमला कर दिया. आतंकियों ने नाका पार्टी को निशाना बनाया. जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. सुरक्षाबलों पर हमला करके आतंकवादी मौके से भाग गए. हमले की सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा है. फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है.

First Published : 12 Jun 2021, 04:58:53 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो