logo-image

जम्मू-कश्मीर में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद, 4 घायल

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर हाईवे पर काजीगुंड में सेना के काफिले पर हमला हुआ है। इस हमले में एक जवान शहीद हुआ है जबकि चार गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

Updated on: 03 Jun 2017, 06:02 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर हाईवे पर काजीगुंड में सेना के काफिले पर हमला हुआ है
  • हमले के बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चला रही है

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर हाईवे पर काजीगुंड में सेना के काफिले पर हमला हुआ है। इस हमले में दो जवान शहीद हुए हैं जबकि चार गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हमले के बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चला रही है।

यह आतंकी हमला उस वक्त हुआ जब केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह केंद्र में मोदी सरकार के तीन साल की उपलब्धियां गिना रहे थे।

सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल में देश में सुरक्षा हालात बेहतर हुए हैं। उन्होंने कहा तीन सालों के कार्यकाल के दौरान कश्मीर में हालात बेहतर हुए हैं।

राजनाथ सिंह ने सरकार के तीन साल की तारीफ करते हुए कहा कि आतंकी संगठनों को खत्म करने में हमें कामयाबी मिली है। उन्होंने कहा कि हमने आईएसआईएस को भारत में पैर नहीं जमाने दिया है।

हालांकि पिछले एक साल के दौरान कश्मीर में स्थिति विस्फोटक बना हुआ है। कश्मीर की खराब स्थिति का अंदाजा श्रीनगर लोकसभा सीट पर हुए चुनाव के दौरान 8 लोगों की मौत और महज 6.5 फीसदी चुनाव से लगाया जा सकता है, जो पिछले तीस सालों में सबसे कम है।

और पढ़ें: सरकार के तीन साल पर गृह मंत्री राजनाथ का दावा, बेहतर हुए देश के सुरक्षा हालात, नक्सली हिंसा में 25% कमी

राज्य की खराब स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करीब तीन महीनों के भीतर स्थिति को सुधारने का आश्वासन दे चुकी है।

वहीं राज्यपाल भी विस्फोटक हालात को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर चुके हैं। हाल ही में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें सुरक्षा हालात के बारे में जानकारी दी है।