logo-image

जम्मू कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों को मिली बडी कामयाबी, Lashkar-e-Taiba का ये बड़ा आतंकी गिरफ्तार

गिरफ्तार आतंकी पहले कुल्लन गंदरबल के एनकाउंटर में भागने में कामयाब रहा था. इस एनकाउंटर में एक पाकिस्तानी आतंकी भी मारा गया था.

Updated on: 04 Jan 2020, 01:09 PM

highlights

  • जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. 
  • सुरक्षाबलों ने बीती रात लश्कर-ए- तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकी निसार डाल (Nisar Dal) को गिरफ्तार किया है.
  • निसार पहले कुल्लन गांदरबल के एनकाउंटर में भागने में कामयाब रहा था. 

कश्मीर:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने बीती रात लश्कर-ए- तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकी निसार डाल (Nisar Dal) को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि निसार पहले कुल्लन गांदरबल के एनकाउंटर में भागने में कामयाब रहा था. इस एनकाउंटर में एक पाकिस्तानी आतंकी भी मारा गया था. 

एक पुलिस अधिकारी की दी जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस के ‘स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप' ने उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में हाजिन इलाके के निवासी निसार अहमद डार को शहर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल से गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि डार का संबंध लश्कर ए तैयबा संगठन से था और इस संबंध में विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें: नई दिल्ली और लंदन में आतंकवादी हमलों के षड्यंत्र में शामिल थे सुलेमानी, डोनाल्‍ड ट्रम्प का दावा

सेना के सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35 ए के खत्म होने के बाद से आतंकी वारदातों पर कमी तो आई है लेकिन अभी भी आतंकी जम्मू कश्मीर की शांति को भंग करने की फिराक में लगे हुए हैं.

इसके पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने माइंस बिछाकर भारतीय सेना को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी. माइन ब्लास्ट में भारतीय सेना के चार जवान जख्मी हो गए. जिसमें एक लेफ्टिनेंट हैं. घटना राजौरी जिले की बताई जा रही थी. सभी जवानों को घटना के बाद अस्पताल में पहुंचाया गया था. सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था.

यह भी पढ़ें J & K: राजौरी में माइन ब्लास्ट में लेफ्टिनेंट समेत चार जवान जख्मी

बताया जा रहा है कि राजौरी जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास भारतीय सेना के जवान पेट्रोलिंग कर रहे थे. इस दौरान एक लेफ्टिनेंट समेत चार जवान लैंड माइन की चपेट में आ गए. सभी को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.