logo-image

J&K : सोपोर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के एक आतंकी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी भेजने से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है. इस पर सुरक्षाबलों के जवान भी मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. सोपोर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को मार गिराया है.

Updated on: 06 Jun 2022, 10:49 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी भेजने से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है. इस पर सुरक्षाबलों के जवान भी मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. सोपोर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को मार गिराया है. इस इलाके में और भी आतंकी छिपे होने की खबर है, इस पर भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने पूरे क्षेत्र को घेरकर सर्च अभियान शुरू कर दिया है. मारे गए आतंकवादी के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. 

सोपोरा में सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में दोनों ओर से खूब गोलीबारी हुई. इस गोलीबारी में एक आतंकवादी ढेर हो गया. बताया जा रहा है कि एक आतंकवादी मारे जाने के बाद उसके बाकी साथी कहीं छिप गए हैं. सुरक्षाबल के जवान छिपे हुए आतंकियों की तलाश में जुटे हुए हैं. 

आईजीपी कश्मीर ने कहा कि सोपोर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़ा एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया. उसके पास हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद मिली है. मारे गए आतंकवादी के साथ कुछ साथी सुरक्षाबलों की घेराबंदी से भाग निकले हैं. हालांकि, भागे आतंकियों की तलाश जारी है. 

आईजीपी कश्मीर के अनुसार, मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादी के पास से बरामद दस्तावेजों के अनुसार उसकी पहचान पाकिस्तान के लाहौर के रहने वाले हंजल्ला के रूप में हुई है. एक एके राइफल, 5 मैगजीन सहित गोला-बारूद बरामद किया गया है.