logo-image

Katra: माता वैष्णो देवी मंदिर के पास त्रिकुट पर्वत पर लगी भीषण आग

Fire broke out in a store near Mata Vaishno Devi Bhawan in Katra, JK: जम्मू-कश्मीर के कटरा में स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर से बड़ी खबर सामने आ रही है. मंदिर परिसर के निकट ही त्रिकुट पर्वत पर एक स्टोर में आग लगने की खबर सामने आ रही है. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

Updated on: 03 Feb 2023, 06:43 PM

highlights

  • कटरा में वैष्णो देवी मंदिर के पास लगी आग
  • आग की वजह से स्टोर जलकर हुआ खाक
  • आग की वजह से यात्रा पर नहीं पड़ा कोई असर

कटरा/जम्मू:

Fire broke out in a store near Mata Vaishno Devi Bhawan in Katra, JK: जम्मू-कश्मीर के कटरा में स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर से बड़ी खबर सामने आ रही है. मंदिर परिसर के निकट ही त्रिकुट पर्वत पर एक स्टोर में आग लगने की खबर सामने आ रही है. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. आग जिस स्टोर में लगी, वो भयंकर तरीके से जलकर खाक हो गया. लेकिन गनीमत ये रही कि किसी तरह की जनहानि की खबर नहीं मिली है. बताया जा रहा है कि ये आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी. जिसकी वजह से कुछ समय के लिए लोगों में खौफ पैदा हो गया था.

 

शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग

जानकारी के मुताबिक, ये आग माता वैष्णो देवी भवन के पास स्थित एक स्टोर में लगी. आग की वजह से थोड़े समय भगदड़ की स्थिति रही. ऐसे में लोगों को थोड़े समय के लिए रोक दिया गया. लेकिन जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया. जम्मू-कश्मीर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और अभी किसी भी नतीजे पर पहुंचने में थोड़ा समय लगने की उम्मीद है. हालांकि बताया जा रहा है कि ये आग शॉर्ट-सर्किट की वजह से लगी.

ये भी पढ़ें : टॉप ग्लोबल लीडर में PM Modi की अप्रूवल रेटिंग बढ़ी, 22 ​देशों के दिग्गजों को पछाड़ा

जारी वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा

आगजनी की इस घटना के बावजूद श्रद्धालुओं पर कोई फर्क नहीं पड़ा. और यात्रा थोड़ी ही देर में फिर से शुरू कर दी गई. बता दें कि माता वैष्णो देवी मंदिर कटरा के त्रिकुट पर्वत पर स्थित है. यहां हर माह लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं. दुनिया के कोने-कोने से हिंदू इस मंदिर में आकर पूजा-अर्चना करते हैं. वैष्णो देवी मंदिर जम्मू-कश्मीर के लिए सबसे ज्यादा राजस्व और रोजगार पैदा करने वाला धार्मिक स्थल है.