logo-image

Viral Video: इन लोगों ने धरती के स्वर्ग को बना दिया जहन्नुम, कश्मीरी अलगाववादी नेता ने किया बड़ा खुलासा

इस वीडियो में तस्लीम ने हुर्रियत के नेता सैय्यद अली शाह गिलानी का नाम लिया, साथ ही अलगाववादी नेता यासिन मलिक का भी नाम लिया और कहा कि ये लोग उन्हें आजादी का सपना दिखाकर उनके बच्चों को पत्थरबाजी की तरफ ले गए और सिर्फ अपने फायदे के लिए उनका उपयोग किया है.

Updated on: 12 Aug 2019, 08:52 AM

highlights

  • वायरल वीडियो में कश्मीरी अलगाववादियों को सपोर्ट करने वाली एक कश्मीरी विमेन एक्टिविस्ट का दर्द.
  • 30 साल से अपने परिवार वालों से नहीं मिल पाने का दर्द वीडियो के जरिए किया बयां.
  • कश्मीर को पत्थरबाजी के तरफ ले जाने के लिए हुर्रियत के नेताओं को सुनाई खरी खोटी.

श्रीनगर:

Viral Video: कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता रहा है लेकिन इस स्वर्ग को नर्क बनाने का काम पाकिस्तान शुरू से करता रहा है. इसी बात की पुष्टि कश्मीर की अलगाववादी नेता और वीमेन एक्टिविस्ट तनवीर फातिमा ने की है. दरअसल, तस्लीम का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो पाकिस्तान के पाकिस्तान के आलाअधिकारियों और हुर्रियत के कई बड़े नेताओं को खरी-खोटी सुनाई है. इस वीडियो में वो अपना सारा दर्द उड़ेलते हुई दिखाई दे रही हैं.

पाकिस्तान भारत के कब्जे वाले कश्मीर में पत्थरबाजी करवाता रहा है और चाहता रहा है कि अस्थिरता फैलती रहे. इस वीडियो में तस्लीम ने हुर्रियत के नेता सैय्यद अली शाह गिलानी का नाम लिया, साथ ही अलगाववादी नेता यासिन मलिक का भी नाम लिया और कहा कि ये लोग उन्हें आजादी का सपना दिखाकर उनके बच्चों को पत्थरबाजी की तरफ ले गए और सिर्फ अपने फायदे के लिए उनका उपयोग किया है.

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir: आज से पटरी पर लौटेगी जिंदगी, खुलेंगे घाटी के सरकारी दफ्तर-स्कूल

तनवीर का कहना है कि आजादी के लिए हमारे करीब 2-2.5 लाख जवान शहीद किये गए, आजादी के नाम पर पत्थरबाजी करवाई गई, बंदूकें चलवाई गई जो कि अच्छी बात नहीं थी. इन सभी चीजों ने उनके कश्मीर की छवि काफी बिगाड़ दी है. वो पिछले तीस साल से अपने बूढ़े मां बाप को मिलने के लिए तरस रही हैं लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हुआ है.
तनवीर के मुताबिक, कश्मीर एक पढ़ी लिखी कौम है जिसमें तहजीब है लेकिन इन लोगों ने कश्मीर को जहन्नुम बनाकर छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें: PM इमरान खान बोले- सुरक्षाबलों की तैनाती से कश्मीर में नहीं थमेगा आजादी का आंदोलन

पिछले 5 अगस्त को ही भारत की मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 पास करके केंद्र शासित प्रदेश बना दिया. इसके साथ ही कश्मीर से लद्दाख को अलग कर दिया गया है. मोदी सरकार के इस फैसले के बाद कश्मीर में हालात न बिगड़े इसलिए वहां अतिरिक्त सुऱक्षाबलों की तैनाती की गई है. जिसके बाद अलगाववादी और पाकिस्तान का सपोर्ट करने वाले नेताओं का मुंह बंद हो गया औऱ उनके पास कश्मीर को आजाद कराने के मंसूबे पर पानी फिर गया है.