News Nation Logo

कश्मीर: पूर्व IAS अधिकारी शाह फैसल बन सकते हैं LG मनोज सिन्हा के एडवाइजर

पूर्व आईएएस अफसर शाह फैसल (Former IAS officer Shah Faesal) को आने वाले दिनों में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. चर्चा है कि शाह फैसल को जम्मू—कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का सलाहकार नियुक्त किया जा सकता है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 09 Oct 2021, 08:30:52 PM
Shah Faesal

Shah Faesal (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

पूर्व आईएएस अफसर शाह फैसल (Former IAS officer Shah Faesal) को आने वाले दिनों में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. चर्चा है कि शाह फैसल को जम्मू—कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का सलाहकार नियुक्त किया जा सकता है. सूत्रों के अनुसार सलाहकार के रूप में नियुक्ति होने के बाद फैसल उपराज्यपाल और प्रशासन को स्थानीय मामलों में सलाह देंगे. आपको बता दें कि शाह फैसल भारत के जम्मू कश्मीर राज्य में एक सिविल सर्वेंट थे. 2009 में वे भारतीय सिविल सेवा परीक्षा टॉप करने वाले पहले कश्मीरी थे. वह जम्मू और कश्मीर राज्य में यूथ आइकॉन की तरह उभरे थे. बाद में उन्होंने पद से इस्तीफा देकर राजनीति में कदम रखा और दूसरी अलगववादी पार्टियों के साथ राजनीतिक गठबंधन किया था.

यह खबर भी पढ़ें- लखीमपुर हिंसा: SIT ने आशीष मिश्रा को किया गिरफ्तार! कड़ी की गई सुरक्षा

आपको बता दें कि पूर्व आईएएस शाह फैसल पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पब्लिक सेफ्टी एक्ट लगाया गया था. शाह फैसल पर PSA के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. IAS की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने वाले शाह फैसल जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) के अध्यक्ष रहे हैं. बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद शाह फैसल को पिछले साल 14 अगस्त को सीआरपीसी की धारा 107 के तहत हिरासत में लिया गया था. बाद में उन्हें कस्टडी में लेकर एमएलए हॉस्टल में रखा गया था. अभी ये तय नहीं है कि शाह फैसल को उनके घर में शिफ्ट किया जाएगा अथवा एमएलए हॉस्टल में ही रखा जाएगा.

First Published : 09 Oct 2021, 07:59:27 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Shah Faesal