logo-image

जे.पी नड्डा बोले- JK में राजनीति करने वालों ने आदिवासी समुदाय के लिए कभी विधानसभा में सीट आरक्षित नहीं की

जे.पी नड्डा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का मतलब केवल बारामूला और सोपोर नहीं है, बल्कि जांस्कर से उधमपुर तक है

Updated on: 14 Oct 2019, 06:00 PM

श्रीनगर:

BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी नड्डा जम्मू-कश्मीर में एक सभा को संबोधित किया. उन्होंने जम्मू-कश्मीर के आदिवासी को राष्ट्रभक्त बताया. संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर का मतलब केवल बारामूला और सोपोर नहीं है, बल्कि जांस्कर से उधमपुर तक है. उन्होंने कहा कि पुंछ, राजौरी और उधमपुर के सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले गुर्जरों और बकरवाल आदिवासी समुदाय के लोग 'राष्ट्र-भक्त' हैं. ये सभी लोग राष्ट्र की रक्षा में सुरक्षा बलों की मदद करते हैं.

यह भी पढ़ें- Noble Prize 2019: JNU से पढ़े अभिजीत बनर्जी और उनकी पत्नी को मिला अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार

जेपी नड्डा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में राजनीति करने वाले तीन परिवारों ने कभी भी आदिवासी समुदाय के लिए सीट आरक्षित नहीं की. ये समुदाय राज्य विधानसभा में सीट आरक्षित से वंचित रहे. इनको इन चीजों से दूर रखा गया, लेकिन अब आदिवासी समुदाय के लोग लोकसभा और गुर्जर और बकरवाल राज्य विधानसभा में पहुंचेंगे. ये समुदाय के लोग भी चुनाव लड़ेंगे और जनता की प्रतिनिधि के रूप में काम करेंगे. इसके साथ ही नड्डा ने नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें- Nobel Prize 2019: क्या आप जानते हैं अभिजीत बनर्जी के बारे में, जिन्हें मिला अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार

बता दें कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया है. जम्मू-कश्मीर में लगभग दो महीने तक कर्फ्यू लगी रही. जिससे पर्यटकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. लेकिन अब पर्यटक बेरोक टोक के जन्नत का आनंद ले सकते हैं. अब कोई पाबंदी नहीं है. जम्मू-कश्मीर से कर्फ्यू हटा ली गई है. नजरबंद किए गए नेताओं को रिहा किया जा रहा है. धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होते जा रहा है. वहीं रविवार को जम्मू का बाजार गुलजार रहा. लेकिन पाकिस्तान अनुच्छेद 370 के हटने से बौखला गया है.